बिहार चुनाव: दिल्ली से बिहार तक चुनावी गर्मी से तपेगा वीकेंड

By: | Last Updated: Friday, 7 August 2015 9:56 AM

नई दिल्ली: 9 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गया में परिवर्तन रैली को संबोधित करने वाले हैं . पंद्रह दिन में पीएम का ये दूसरा बिहार दौरा होगा . रैली की तैयारी के संयोजक केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का दावा है कि इस रैली में पांच लाख से ज्यादा लोग जुटेंगे .

 

अभी तक की जानकारी के मुताबिक गया के गांधी मैदान में रैली से पहले पीएम बोधगया के विश्व प्रसिद्ध मंदिर भी जाएंगे . रैली में मगध और पटना प्रमंडल के कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है .

 

9 अगस्त को पीएम बिहार में होंगे तो एक दिन पहले यानी 8 अगस्त को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली में बिहारी सम्मेलन में शामिल होंगे . दिल्ली के मंडी हाउस में बिहार फाउंडेशन के कार्यक्रम में नीतीश प्रवासी बिहारियों को सम्मानित करेंगे .

 

नीतीश कुमार के साथ बिहार के कई मंत्री दिल्ली में होंगे . माना जा रहा है कि इस कार्यक्रम के जरिये नीतीश कुमार दिल्ली-एनसीआर में रह रहे बिहारी वोटरों को लुभाने की कोशिश करेंगे . दिल्ली में करीब 30 फीसदी बिहार के लोग रहते हैं . बहुत मुमकिन है कि नीतीश अपने भाषण में पीएम मोदी के दिये डीएनए वाले बयान की चर्चा करेंगे .

 

इन दिनों डीएनए वाला पीएम का बयान बिहार से लेकर दिल्ली तक की राजनीति में चर्चा का विषय़ बना हुआ है . केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखकर कहा है कि नीतीश डीएनए वाले बयान से बिहार को न जोड़ें .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bihar Election_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017