बिहार चुनाव- नीतीश ने जीतने के लिए ‘पहलवान’ को बुलाया

By: | Last Updated: Friday, 18 September 2015 4:00 PM
Bihar Elections 2015

पटना: बिहार में चुनाव जीतने के लिए तमाम पार्टियां अपने हिसाब से तैयारी कर रही है. इसी कड़ी में जेडीयू ने बिहार के पूर्व मंत्री ददन पहलवान को पार्टी में शामिल करा लिया है. पार्टी कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में ददन को जेडीयू में शामिल कराया गया है. ददन पहलवान बक्सर जिले में अपना प्रभाव रखते हैं.

 

पिछले साल बीएसपी के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ने वाले ददन पहलवान आरजेडी सरकार में मंत्री रह चुके हैं. इससे पहले ददन बीएसपी, एसपी और जनता दल सेक्यूलर जैसी पार्टियों में भी रह चुके हैं. 2005 में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रहे तो 2010 में देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष. पिछले साल तक बीएसपी के बिहार प्रभारी थे.

 

ददन पहलवान अपने इलाके में दबंग माने जाते हैं. ददन पर दर्जन भर से ज्यादा मामले चल रहे हैं. पिछले साल लोकसभा चुनाव में बीएसपी के टिकट पर लड़े ददन पहलवान को 1 लाख 85 हजार वोट मिले थे.

 

2009 के लोकसभा चुनाव में ददन पहलवान जब बक्सर से निर्दलीय चुनाव लड़े थे तब उन्हें 1 लाख 22 हजार वोट मिले थे. 2010 के विधानसभा चुनाव में ददन जेडीएस के टिकट पर डुमरांव से लड़े तो 17 हजार 900 वोट लाकर तीसरे नंबर पर रहे थे. साल 2000 से 2010 तक ददन निर्दलीय चुनाव जीतते रहे. 2000 में निर्दलीय जीतने के बाद राबड़ी सरकार में वित्त-वाणिज्य कर राज्यमंत्री बने थे.

 

आज ही पटना में नीतीश कुमार से मुलाकात कर तेघड़ा के बीजेपी विधायक ललन कुंवर जेडीयू में शामिल हो गए. बीजेपी ने इस बार ललन को तेघड़ा से टिकट नहीं दिया है. ललन के जेडीयू में शामिल होने से इस सीट पर जेडीयू के दावेदार भूमिपाल की परेशानी बढ़ गई है. कल उम्मीदवारों के नाम का औपचारिक एलान होगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bihar Elections 2015
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017