बिहार चुनाव- बहुत कठिन है डगर इस टिकट की

By: | Last Updated: Saturday, 19 September 2015 11:00 AM

पटना: जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम का औपचारिक एलान आज शाम किया जाएगा. लेकिन विद्रोह की आशंका को देखते हुए कल से ही उम्मीदवारों को टिकट देने का काम शुरू हो चुका है. पहले दौर के ज्यादातर उम्मीदवारों को पार्टी का सिंबल दिया जा चुका है .

 

लालू,नीतीश ने दर्जन भर से ज्यादा उम्मीदवारों के टिकट काट दिए हैं. सूत्रों के मुताबिक नीतीश की पार्टी ने कल्याणपुर, गोविंदगंज, लौकहा, हिलसा, नरकटिया, पिपरा, मोरवा, बरबीघा, नवादा, राघोपुर, मुंगेर, सहित एक दर्जन सीटिंग विधायकों को बेटिकट कर दिया है.

 

लालू की पार्टी ने भी कई विधायकों का टिकट काट दिया है. टिकट कटने की अटकलों को लेकर ही पार्टी के विधायक भाई दिनेश पटना में पार्टी दफ्तर के बाहर धरने पर बैठे हैं . बताया जा रहा है कि भाई दिनेश की जगह भगवान सिंह कुशवाहा को जगदीशपुर सीट से उम्मीदवार बनाया जा रहा है. भाई दिनेश ने तो आत्मदाह की धमकी तक दी है. सूत्रों की माने तो भाई दिनेश के अलावा पार्टी ने उजियारपुर, मोहद्दीनगर, हरलाखी, बाबूबरही के विधायकों का टिकट भी काट दिया है.

 

लालू-नीतीश ने कई सीटों की अदला बदली भी की है. इसकी वजह से भी विधायकों को बेटिकट होना पड़ा है. सूत्रों के मुताबिक गोविंदगंज और हरलाखी की सीट जेडीयू, आरजेडी ने कांग्रेस के खाते में दे दी है . राघोपुर सीट से विधायक सतीश राय का भी टिकट कट गया है. सतीश राय की जगह लालू के छोटे बेटे तेजस्वी को उम्मीदवार बनाये जाने की चर्चा है. बताया जा रहा है कि टिकट बंटवारे में शरद यादव के करीबियों को दरकिनार कर दिया गया है. शरद यादव अपने जिन करीबियों के लिए जोर लगा रहे थे उन्हें टिकट नहीं दिया गया है.

 

कल ही कई उम्मीदवारों को लालू और नीतीश ने पार्टी का सिंबल दे दिया. विभूतिपुर से राम बालक सिंह, खगड़िया से पूनम देवी, मोकामा से नीरज सिंह को नीतीश कुमार ने घर बुलाकर पार्टी का टिकट दे दिय . जिन विधायकों का टिकट कट रहा है उन्हें नीतीश बुलाकर समझा भी रहे हैं.

 

ट्विटर पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें-

@manojkumarmukul

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bihar Elections 2015
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017