मुश्किल से माने मांझी को मिली पासवान से आधी सीटें, BJP 160, LJP 40 और RLSP को 23 सीटें

By: | Last Updated: Monday, 14 September 2015 8:44 AM
Bihar elections: bjp to fight on 160 seats, ljp on 40, rlsp 23 and ham on 20

नई दिल्ली : बिहार में एनडीए ने सीटों की घोषणा हो गई है. भाजपा 160 सीट पर चुनाव लड़ेगी जबकि लोजपा 40 सीटों, आरएलडी 23 और मांझी की पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. मांझी की पार्टी के कुछ उम्मीदवार बीजेपी के चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगे.

 

सीटों की घोषणा करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि, हम सभी ने एकजुट होकर सीटों के बंटवारे पर अंतिम फैसला किया है. सोमवार दोपहर बीजेपी मुख्‍यालय में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस आयोजित कर यह घोषणा की गई. बंटवारे को लेकर मांझी की नाराजगी के बाद सोमवार सुबह ही अंतिम सहमति बनी थी और शाह ने मांझी को मिठाई खिलाई थी.

 

एनडीए में तनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर शाह ने कहा कि उनके संगठन में कोई विवाद नहीं है और सबने मिलकर निर्णय लिया है. सबकुछ सुलझ चुका है जिसके बाद ही प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की है. ओवैसी को लेकर उन्‍होंने कहा कि जो लोग उनसे डरे हुए हैं वो भाजपा पर इल्‍जाम लगा रहे हैं. मुख्‍यमंत्री और उपमुख्‍यमंत्री के पद के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि इसका निर्णय एनडीए के विधायक करेंगे.

 

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि हमारा 185 सीटें जीतने का मिशन बरकरार है. शाह ने नीतीश के महागठबंधन पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि महागठबंधन में बिखराव हो चुका है, मुलायम का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि उनके मुखिया ही उनके साथ नहीं है. वहीं मोदी जी के नेतृत्‍व में हम चारों दल मैदान में हैं.

 

नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि बिहार जंगलराज की तरफ जा रहा है. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार जो विकास के आंकड़े बताते हैं वो दरअसल तब के हैं जब भाजपा वहां गठबंधन में थी लेकिन उसके बाद राज्‍य जंगलराज की तरफ चला गया है. प्रधानमंत्री ने बिहार के लिए विशेष पैकेज का एलान किया लेकिन मुख्‍यमंत्री ने उन्‍हें धन्‍यवाद तक नहीं कहा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bihar elections: bjp to fight on 160 seats, ljp on 40, rlsp 23 and ham on 20
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017