मोदी ने पैकेज की घोषणा ऐसे की, जैसे बोली लगा रहे हों : नीतीश

By: | Last Updated: Tuesday, 18 August 2015 6:02 PM
Bihar Elections: Giving 1.25 lakh crore to Bihar is just like getting black money back, Nitish Kumar reacts to PM Modi’s claims

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आरा की रैली में बिहार के लिए विशेष पैकेज की घोषणा करने की शैली पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने पैकेज की घोषणा इस तरह की, जैसे बिहार की बोली लगा रहे हों.

 

उन्होंने यह भी कहा, “अहंकार में कौन है, यह अंदाज-ए-बयां ही बता रहा है.” पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में नीतीश ने कहा, “प्रधानमंत्री कहते हैं कि मैं याचक बनकर दिल्ली गया था, तो मुझे बिहार के विकास और इसकी खिदमत के लिए याचक बनने में भी एतराज नहीं है.”

 

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री एक ओर मुझे याचक कहते हैं और दूसरी ओर अहंकारी भी कहते हैं. यह तो विरोधाभाषी है. दोनों चीजों एक साथ कैसे हो सकती है.”

 

प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, “मोदी कोआपरेटिव फेडरलिज्म यानी सहयोगात्मक संघवाद की बात करते हैं, लेकिन वह आचरण इसके उलटा करते हैं.”

 

मुख्यमंत्री ने एकबार फिर विशेष राज्य के दर्जे की मांग दोहराते हुए कहा कि अगर यह दर्जा हमें मिलता है, तो हमें केंद्रीय करों में छूट मिलेगी. निवेशक पूंजी लगाएंगे और राज्य में कारखाने खुलेंगे, जिससे लोगों को रोजगार मिलेगा.

 

नीतीश ने बिहार के लिए घोषित विशेष पैकेज के बारे में कहा कि इस पैकेज में रूटीन कार्यो को भी जोड़कर पैकेज का रूप दे दिया गया है.

 

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को अपने एक दिवसीय बिहार दौरे के दौरान आरा में बिहार के लिए सवा लाख करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की घोषणा की.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bihar Elections: Giving 1.25 lakh crore to Bihar is just like getting black money back, Nitish Kumar reacts to PM Modi’s claims
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bihar Bihar Elections 2015 Nitish Kumar
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017