BIHAR: family of shaheed mujahid rejects cheque 5 lakhsशहीद CRPF जवान के परिवार ने पांच लाख रुपये का चेक लेने से किया इनकार

शहीद CRPF जवान के परिवार ने पांच लाख रुपये का चेक लेने से किया इनकार

छह महीने पहले उनकी बटालियन श्रीनगर रवाना हुई थी. 25 साल के मुजाहिद के अंदर बचपन से ही देशभक्ति कूट कूट कर भरी थी.

By: | Updated: 15 Feb 2018 07:29 AM
BIHAR: family of shaheed mujahid rejects cheque 5 lakhs
आरा: जम्मू कश्मीर में श्रीनगर के करन नगर में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में गत सोमवार को शहीद हुए सीआरपीएफ की 49वीं बटालियन के कांस्टेबल मुजाहिद खान के परिवार के सदस्यों ने बुधवार को बिहार सरकार की तरफ से दिया गया पांच लाख रुपये का चेक लेने से इंकार कर दिया.

राज्य के भोजपुर जिले के पीरो निवासी मुजाहिद खान को आज पीरो में राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. भोजपुर के जिलाधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि "खान के परिवार ने चेक स्वीकार करने से इंकार कर दिया है. उनका कहना था कि दी जा रही राशि अर्द्धसैनिक बलों के जवानों के शहीद होने पर आश्रितों को अनुग्रह राशि के तौर पर दी जाने वाली 11 लाख रुपये से कम है.

शहीद मुजाहिद का हुआ अंतिम संस्कार, सलामी देने नहीं आए बिहार या केंद्र से कोई मंत्री

उन्होंने कहा कि राज्य के गृह विभाग को इसके बारे में लिखा गया है क्योंकि अनुग्रह राशि का निर्धारण इस विभाग द्वारा ही किया जाता है. इस बीच आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने खान की अंतिम विदाई के समय प्रदेश के किसी मंत्री या वरिष्ठ अधिकारी के उपस्थित नहीं रहने का आरोप लगाते हुए इसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की शहीद जवान के प्रति असंवेदनशीलता बताया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: BIHAR: family of shaheed mujahid rejects cheque 5 lakhs
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अफसर बनाम सरकार: केजरीवाल बोले- अमित शाह से सवाल पूछें एजेंसियां, BJP का पलटवार- भाषा की मार्यादा ना भूलें