बिहार विधान परिषद चुनाव: सीएम नीतीश कुमार के साथ सुशील मोदी मैदान में-Bihar legislative council elections: Sushil Modi along with CM Nitish Kumar

बिहार विधान परिषद चुनाव: सीएम नीतीश कुमार के साथ सुशील मोदी मैदान में

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित चार उम्मीदवार मैदान में हैं

By: | Updated: 16 Apr 2018 08:37 AM
Bihar legislative council elections: Sushil Modi along with CM Nitish Kumar

पटना: बिहार विधान परिषद के 11 सीटों के लिए 26 अप्रैल को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के लिए जेडीयू और बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित चार उम्मीदवार मैदान में हैं वहीं कांग्रेस ने प्रेम चंद्र मिश्रा को उम्मीदवार घोषित किया है.


 उर्दू दैनिक के संपादक हैं को भी नीतीश कुमार ने बनाया एमएलसी का उम्मीदवार


जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने आज बताया कि बिहार विधान परिषद के इस द्विवार्षिक चुनाव के लिए उनकी पार्टी की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार, रामेश्वर महतो और खालिद अनवर उम्मीदवार होंगे. खालिद अनवर एक उर्दू दैनिक के संपादक हैं. बीजेपी ने इस चुनाव के लिए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान को उम्मीदवार बनाया है.


 नामांकन की आखिरी तारीख सोमवार तक


विधान परिषद की इन 11 सीटों जिसके लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख सोमवार तक है . आरजेडी की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी राबडी देवी, आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पुर्वे, खुर्शीद मोहसिन और संतोष मांझी ने 13 अप्रैल को ही नामांकन दाखिल कर दिया था. बिहार विधान परिषद के इस चुनाव के लिए नामांकन पत्र की जांच आगामी 17 अप्रैल को होगी जबकि नामांकन पत्र के वापस लेने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Bihar legislative council elections: Sushil Modi along with CM Nitish Kumar
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सुप्रीम कोर्ट ने संपत्ति कुर्की के खिलाफ दाऊद की मां और बहन की याचिका खारिज की