अफसरों के तबादले पर बिहार की राजनीति गर्म

By: | Last Updated: Tuesday, 4 August 2015 11:42 AM
bihar politics

नई दिल्ली: बिहार में बड़े पैमाने पर हुए आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के तबादले का मामला राजनीतिक रंग लेने लगा है. बीजेपी और एलजेपी  चुनाव आयोग से शिकायत करने वाली है .

 

31 जुलाई को वोटर लिस्ट का काम खत्म होने के ठीक बाद नीतीश सरकार ने 36 आईएएस और 41 आईपीएएस अफसरों का तबादला कर दिया था . इनमें 27 जिलों के डीएम भी बदले गये थे . खबर है कि बिहार सरकार दूसरे चरण में अब डीएसपी और एसडीओ स्तर के सैकड़ों अफसरों के तबादले की तैयारी कर रही है .

 

एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान ने तो गृह मंत्री से मांग की है कि बिहार में राष्ट्रपति शासन के तहत चुनाव कराए जाएं . पासवान का आरोप है कि चुनावी फायदे के लिए अफसरों के तबादले किये गये हैं .बीजेपी नेता सुशील मोदी भी तबादले के बाद अफसरों को चेता चुके हैं कि चुनाव में ठीक से काम नहीं करने पर अंजाम भुगतना होगा .

 

तबादलों के खिलाफ लोगों का भी गुस्सा दिख रहा है . रोहतास के एसपी और सिंघम के नाम से चर्चित शिवदीप लांडे को वहां से हटाकर पटना में एसटीएफ का एसपी बनाया गया है . लांडे के समर्थन में रोहतास के लोग तीन दिनों से आंदोलन कर रहे हैं . शिवदीप लांडे ने रोहतास में एसपी रहते हुए खनन माफिया पर शिकंजा कसा था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bihar politics
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bihar politics
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017