बिहार चुनाव: बीजेपी से बात करने के लिए मांझी दिल्ली में

By: | Last Updated: Thursday, 28 May 2015 4:36 AM
Bihar poll: Former CM Manjhi in Delhi for talks with BJP

नई दिल्ली: एक तरफ बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के जनता परिवार में शामिल होने के प्रस्ताव पर नीतीश कुमार और लालू प्रसाद के बीच मतभेद गहरा गये हैं, वहीं दूसरी तरफ मांझी बिहार में चुनाव से पहले गठजोड़ की संभावनाओं पर बीजेपी नेताओं से बात करने के लिए दिल्ली पहुंच गये हैं.

 

मांझी के करीबी सूत्रों ने कहा कि महादलित समुदाय से आने वाले नेता एक दो दिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं. गौरतलब है कि बीजेपी नीत राजग राज्य में अपना आधार बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है.

 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कल मांझी से हाथ मिलाने का संकेत देते हुए कहा था कि बातचीत चल रही है और नये सहयोगी दलों के लिए उनकी पार्टी के दरवाजे खुले हुए हैं.

 

मांझी पर बीजेपी नीत राजग के अलावा लालू की भी नजरें हैं क्योंकि महादलित समुदाय राज्य में काफी अहमियत रखता है.

 

मांझी ने एक बार साफ किया था कि वह ऐसे किसी गठबंधन में शामिल नहीं होंगे जिसमें नीतीश होंगे.

 

नीतीश और लालू के बीच मतभेद सामने आने के बीच बीजेपी को लगता है कि वह राज्य के दोनों क्षत्रपों से सत्ता अपने कब्जे में ले सकती है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bihar poll: Former CM Manjhi in Delhi for talks with BJP
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bihar BJP Jitan Ram Manjhi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017