बिहार चुनाव- छोटा बेटा बड़ा हो गया, बड़ा बेटा छोटा !

By: | Last Updated: Monday, 5 October 2015 1:30 PM

नई दिल्ली: लालू के बेटों की उम्र को लेकर विवाद हो गया है . अभी तक लोग ये जानते थे कि तेज प्रताप लालू के बड़े बेटे हैं और तेजस्वी छोटे . लेकिन चुनाव आयोग को दिये हलफनामे से ये खुलासा हुआ है कि तेजस्वी बड़े हैं और तेज प्रताप छोटे . हलफनामे के मुताबिक तेजस्वी की उम्र 26 साल और तेज प्रताप की 25 साल बताई गई है . तेजस्वी राघोपुर से और तेज प्रताप महुआ से आरजेडी के उम्मीदवार हैं . 

 

तेजस्वी ने 3 अक्टूबर को राघोपुर से नामांकन का पर्चा दाखिल किया था . जिसमें उन्होंने अपनी उम्र 26 साल बताई थी . आज तेज प्रताप ने महुआ से नामांकन दाखिल किया है जिसमें उन्होंने अपनी उम्र 25 साल बताई है . लालू-राबड़ी के कुल 9 बेटे-बेटियां हैं . 7 बेटियों की शादी हो चुकी है जबकि दोनों बेटे कुंवारे हैं . अभी तक लोग यही जानते थे कि तेज प्रताप बड़े बेटे हैं और क्रिकेटर रहे तेजस्वी छोटे बेटे . लेकिन चुनावी हलफनामे ने लालू परिवार को नए विवाद में डाल दिया है .

 

आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम का हिस्सा रह चुके तेजस्वी की जन्म तिथि टीम की वेबसाइट पर 9 नवंबर 1989 दर्ज है . इस हिसाब से तेजस्वी की उम्र में कोई झोल नहीं दिख रहा . लेकिन जहां तक तेज प्रताप की उम्र का सवाल है तो एक चुनावी सभा में खुद तेज प्रताप तेजस्वी को छोटा भाई कहकर संबोधित कर रहे हैं .

 

लालू यादव के 2004 और 2009 के चुनावी हलफनामे में भी तेज प्रताप का नाम पहले लिखा है और तेजस्वी का बाद में . तेजस्वी का नाम लालू के चुनावी हलफनामों में तरुण यादव लिखा गया है .

तेजस्वी ने हलफनामे में खुद को नौवीं पास बता रखा है . जबकि तेज प्रताप ने साल 2012 में बाइक की एजेंसी औरंगाबाद में खोली थी . इस एजेंसी का नाम लारा हीरो . ‘ला’ से लालू और ‘रा’ से राबड़ी के नाम पर एजेंसी का नाम रखा गया था . लालू ने 2010 के चुनावी सभा में तेजस्वी को लॉन्च किया था . उस वक्त तेज प्रताप की रुचि राजनीति में नहीं थी और तेजस्वी की उम्र ही नहीं थी .

 

यानी ये तो साफ है कि रिश्तों के इस ताने बाने में तेजस्वी छोटे हैं और तेज प्रताप बड़े . अब सवाल ये है कि ऐसा किया क्यों गया ? इसका एक कारण ये हो सकता है कि चुनाव पहचान पत्र में किसी कारण से तेजस्वी की उम्र सही दर्ज होगी लेकिन तेज प्रताप की उम्र कम दर्ज रही होगी . कारण जो भी हो लालू के बेटों की लॉन्चिंग ही विवादों से हुई है .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bihar polls: Lalu’s son age
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017