एनडीए में सीट बंटवारे पर चर्चा जोरों पर, अमित शाह से मिले चिराग पासवान

By: | Last Updated: Friday, 14 August 2015 7:19 AM
Bihar Polls, Lok Janshakti Party leader chirag paswan  Meets BJP President Amit Shah

नई दिल्लीः बिहार में महागठबंधन ने अपनी सीटों का ऐलान कर दिया है. बिहार चुनावों को लेकर सीटों के बंटवारे पर एनडीए में भी सीट बंटवारे की चर्चा तेज हो गई है. इस बंटवारे को लेकर एलजेपी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने पहुंचे.

 

उनके साथ बैठक में बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव भी मौजूद थे. उम्मीद है कि इस बैठक में बिहार चुनाव को लेकर सीटों के बंटवारे पर चर्चा हो सकती है.

 

इस बैठक के बाद चिराग पासवाल ने मीडिया से बात करते हुए ये साफ कर दिया है कि ‘एलजेपी से कोई भी मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं है, हमारी कुछ नामों पर चर्चा हुई है जिसे हम उम्मीदवार नहीं बनाना चाहते और लोक जनशक्ति पार्टी इन नामों को कतई नहीं स्वीकार करेगी.’

 

महागठबंधन में सीटों की घोषणा होने के बाद अब एनडीए पर भी सीटों के बंटवारे का प्रेशर है. इसके साथ ही चुनाव तक आक्रामक चुनाव प्रचार की रणनीति भी बनानी है.

 

महागबंधन कर चुका है सीटों का ऐलान

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बीते बुधवार को लालू प्रसाद यादव की मौजूदगी में पटना में आयोजित एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीटों का बंटावारे का ऐलान किया. सत्ताधारी जेडीयू और आरजेडी सौ-सौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी, 40 सीटें कांग्रेस को और तीन सीटें अन्य को दी गई हैं.

 

 

बिहार में विधानसभा की 243 सीटें हैं. नीतीश ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि एनसीपी और आईएनएलडी जैसी पार्टियां भी उनके गठबंधन से जुड़ेंगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bihar Polls, Lok Janshakti Party leader chirag paswan Meets BJP President Amit Shah
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017