आखिर ये कैसी शराबबंदी, पुलिसकर्मी के घर में ही महीनों से बन रही थी जहरीली शराब | Bihar: Three people dies due to having poisonous liquor in Vaishali

आखिर ये कैसी शराबबंदी, पुलिसकर्मी के घर में ही महीनों से बन रही थी जहरीली शराब

वैशाली जिले के बरांटी थाना क्षेत्र के बसौली गांव में कच्ची शराब बनाई और परोसी जा रही थी. एक घर ठीक पीछे केले के पेड़ों के बीच में बकायदा गड्ढा बनाया हुआ था जिसमें शराब छिपाई जाती थी.

By: | Updated: 17 Nov 2017 06:29 PM
Bihar: Three people dies due to having poisonous liquor in Vaishali

नई दिल्ली: बिहार में शराबबंदी के बावजूद धड़ल्ले से कच्ची शराब बनाई और पी जा रही है. इस वजह से आए-दिन राज्य के अलग-अलग हिस्सों से जहरीली शराब पीने से मौत होने की घटनाएं सामने आ रही हैं. ताजा मामला पटना से सटे वैशाली जिले का है, जहां जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो चुकी है जबकि दर्जनभर से ज़्यादा लोग अस्पतालों में भर्ती हैं. वैशाली जिले के इस शराबकांड ने पुलिस और प्रशासन की कलई खोलकर रख दी है क्योंकि शराब बनाने और पीने का ये पूरा खेल पुलिसकर्मी के घर में ही चल रहा था.


वैशाली जिले के बरांटी थाना क्षेत्र के बसौली गांव में कच्ची शराब बनाई और परोसी जा रही थी. एक घर ठीक पीछे केले के पेड़ों के बीच में बकायदा गड्ढा बनाया हुआ था जिसमें शराब छिपाई जाती थी. जानकारी के मुताबिक़ बीते सोमवार को घर में दो दर्जन से ज्यादा लोगों ने कच्ची शराब पी थी जिसके बाद अचानक उनकी तबियत बिगड़ने लगी. देखते ही देखते तीन लोगों की मौत हो गई और अभी भी 10 से ज़्यादा लोग अस्पतालों में ज़िंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं.


उषा देवी नाम की महिला के पति देवेंद्र पासवान की मौत ज़हरीली शराब पीने से हो गई. पति की मौत के बाद उषा देवी ठीक से बोल भी नहीं पा रही हैं. इनके बेटे चंदन ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि ज़हरीली शराब पीने के बाद पहले तो इनके पिता के आंखों की रौशनी चली गई और उसके बाद उनकी मौत हो गई. चंदन ने आरोप लगाया कि शराबकांड के मुख्य आरोपी अदालत पासवान के भाई कृष्णमोहन पासवान ने उन्हें अपने पिता का पोस्टमार्टम कराने के लिए मना किया ताकि मौत की असली वजह सामने न आ सके. आरोपी अदालत पासवान के भाई कृष्णमोहन पासवान चौकीदार हैं.


इस शराब कांड में अब तक देवेंद्र पासवान के अलावा गांव के ही लालबाबू पासवान और अरुण पटेल की मौत हो चुकी है. मृतक अरुण पटेल के बेटे कृष्ण कुमार ने बताया कि शराब पीने के बाद उनके पिता के आंखों की रौशनी चली गई जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन सही तरीके से इलाज नहीं किया गया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Bihar: Three people dies due to having poisonous liquor in Vaishali
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ के खेल में फंस गयी है कांग्रेस, 18 दिसंबर को देखेगी आखिरी एपिसोड: पीएम मोदी