बिहार शौचालय घोटाले का 'मास्टर माइंड' बटेश्वर प्रसाद गिरफ्तार | Bihar toilet scam's master mind arrested from Telangana

बिहार शौचालय घोटाले का 'मास्टर माइंड' बटेश्वर प्रसाद गिरफ्तार

गिरफ्तार लेखापाल पर आरोप है कि उसने मोटी रकम लेकर शौचालय निर्माण का पैसा लाभार्थियों के खाते में भेजने की जगह एनजीओ के बैंक खाते में ट्रांस्फर किए थे. इस मामले में एसआईटी ने बुधवार को पांच लोगों को गिरफ्तार किया था.

By: | Updated: 17 Nov 2017 09:55 AM
Bihar toilet scam’s master mind arrested from Telangana

प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना: बिहार के पटना में शौचालय बनाने के नाम पर सरकारी राशि गबन के चर्चित मामले में 'मास्टर माइंड' माने जाने वाले मुख्य आरोपी को तेलंगाना राज्य से गिरफ्तार किया गया है. मुख्य आरोपी लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचईडी) का लेखापाल बटेश्वर प्रसाद है, जिसे एसआईटी ने तेलंगाना से गिरफ्तार किया है. अब तक इस मामले में कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.


पटना के एसएसपी मनु महाराज ने गुरुवार को बताया कि शौचालय बनाने के नाम पर राशि गबन मामले का मास्टरमाइंड पीएचईडी के लेखापाल बटेश्वर प्रसाद को तेलंगाना के जगदगिरि गुट्टा थाना क्षेत्र से एसआईटी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले के मुख्य आरोपी कार्यपालक अभियंता विनय कुमार सिन्हा अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लगा है.


गिरफ्तार लेखापाल पर आरोप है कि उसने मोटी रकम लेकर शौचालय निर्माण का पैसा लाभार्थियों के खाते में भेजने की जगह एनजीओ के बैंक खाते में ट्रांस्फर किए थे. इस मामले में एसआईटी ने बुधवार को पांच लोगों को गिरफ्तार किया था.


गौरतलब है कि वित्त वर्ष 2012-13, 2013-14 और 2014-15 में शौचालय बनाने की राशि लाभकों के बजाय सीधे एनजीओ के खाते में ट्रांसफर कर दी गई थी. पटना के जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने विभागीय समीक्षा के दौरान यह वित्तीय गड़बड़ी पकड़ी थी. इसके बाद पटना के गांधी मैदान थाने में इस मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई गई और पूरे मामले में एसआईटी का गठन किया गया. इस मामले को लेकर विपक्ष सरकार पर लगातार निशाना साध रही है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Bihar toilet scam’s master mind arrested from Telangana
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ के खेल में फंस गयी है कांग्रेस, 18 दिसंबर को देखेगी आखिरी एपिसोड: पीएम मोदी