बिहार चुनाव: नक्सलियों की बंदी के बीच कल पीएम की रैली

By: | Last Updated: Saturday, 8 August 2015 8:41 AM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रैली के दिन को नक्सलियों ने काला दिवस के तौर पर मनाने का एलान कर दिया है. प्रधानमंत्री 9 अगस्त यानी कल गया के गांधी मैदान में परिवर्तन रैली करने वाले हैं. नक्सलियों ने कल ही गया के ग्रामीण इलाकों में बंद का भी एलान किया है.

 

प्रधानमंत्री की रैली को लेकर गया और आसपास के जिलों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. प्रधानमंत्री के विशेष सुरक्षा गार्ड ने गया में रैली की जगह सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल ली है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव हो सकता है.

 

सूत्रों के मुताबिक हो सकता है कि प्रधानमंत्री बोधगया न जाए और सीधे रैली में शामिल हों. नक्सलियों की बंदी और काला दिवस मनाने की घोषणा के बाद प्रशासन ने इलाके में जांच पड़ताल तेज कर दी है.

 

जिले में जगह जगह चेकिंग की जा रही है. असमाजिक तत्वों पर नजर रखी जा रही है. कल की रैली में मगध और पटना प्रमंडल के लोग शामिल होने वाले हैं. गया, जहानाबाद, औरंगाबाद, अरवल, नवादा, भोजपुर, सासाराम, कैमूर का इलाका नक्सल प्रभावित है.

 

लोकसभा चुनाव के वक्त हुई नरेंद्र मोदी की रैली में इतनी भीड़ जुटी थी कि काबू करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा था. प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी का ये दूसरा बिहार दौरा है. पिछले महीने की 25 तारीख को पीएम ने मुजफ्फरपुर में रैली की थी.

 

रैली की तैयारी समिति के संयोजक केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के मुताबिक रैली में 5 लाख से ज्यादा लोग शामिल होंगे. इसके बाद 18 अगस्त को पीएम सहरसा में तीसरी रैली करेंगे. महीने के अंत में भागलपुर में भी पीएम की रैली होगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bihar_election
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017