बिहार मानवाधिकार आयोग ने भगदड़ मामले का संज्ञान लिया, सरकार से रिपोर्ट मांगी

By: | Last Updated: Wednesday, 8 October 2014 3:32 AM

नई दिल्ली: पटना में दशहरा समारोहों के बाद हुई भगदड़ की घटना पर स्वत: संज्ञान लेते हुए बिहार मानवाधिकार आयोग ने मंगलवार को राज्य सरकार से 10 दिनों के अंदर इस संबंध में एक रिपोर्ट सौंपने को कहा.

 

बिहार मानवाधिकार आयोग सदस्य नीलमणि ने कहा कि आयोग ने मुख्य सचिव को नोटिस जारी कर कहा है कि वह अपनी रिपोर्ट में प्रशासनिक चूक और आपराधिक जवाबदेही (अगर कुछ हो तो) और उसके बाद की गयी कार्रवाई को भी शामिल करें.

 

नीलमणि ने कहा कि मुख्य सचिव को घटना के बाद विभिन्न सरकारी एजेंसियों की प्रतिक्रिया को भी रिपोर्ट में शामिल करने को कहा गया है. भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए प्रस्तावित तंत्र का भी जिक्र किए जाने की बात की गयी है.

 

नीलमणि ने कहा कि इस घटना की प्रकृति काफी गंभीर और महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि इसमें मानवाधिकार के विभिन्न पहलू भी जुड़े हुए हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bihar_human_commision_on_patna_stampede
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ????? Bihar patna stampede
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017