आज राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे नीतीश

By: | Last Updated: Monday, 9 February 2015 12:58 AM
Bihar_Jeetanram Manjhi_Lalu Prasad Yadav_Nitish Kumar_Chief Minister_

पटना: बिहार में सीएम की कुर्सी को लेकर घमासान मांझी के दिल्ली आने के बाद और तेज़ हो गया है. नीतीश कुमार आज दोपहर डेढ़ बजे राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

 

नीतीश कुमार को सीएम जीतन राम मांझी के बगावत के बाद विधायक दल का नया नेता चुना गया है और नीतीश आज इसी हैसियत से सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

 

बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार के साथ आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव और जेडीयू और कांग्रेस के कई बड़े नेता भी राज्यपाल से मुलाकात करने जाएंगे.

 

जेडीयू में मचे घमासान को लेकर आरजेडी में भी हलचल तेज है. आरजेडी प्रमुश लालू यादव ने सुबह नौ बजे अपने घर पर आरजेडी विधायकों की बैठक बुलाई. लालू भी नीतीश को सीएम बनाने के लिए ज़ोर लगाते दिख रहे हैं.

 

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दावा किया है कि उन्हें कुल 130 विधायकों का समर्थन हासिल है और जरूरत पड़ी तो वो राज्यपाल के सामने विधायकों की परेड भी करा सकते हैं.

 

नीतीश कुमार के मुताबिक उन्हें जेडीयू के 100, आरजेडी के 24, कांग्रेस के पांच और सीपीआई के एक विधायक का समर्थन हासिल है. बिहार विधानसभा में इस वक्त कुल 233 विधायक हैं  और इस लिहाज से बहुमत के लिए 117 विधायकों की जरूरत है.
 

नीतीश सत्ता के लोभी, मैं इस्तीफा नहीं दूंगा: जीतन राम मांझी 

जेडीयू की तरफ से रविवार शाम राज्यपाल को 130 विधायकों के हस्ताक्षर वाली चिट्ठी भी भेजी गई है जिसमें सीएम मांझी को बर्खास्त करने और उनकी जगह नीतीश कुमार को सीएम पद की शपथ दिलाने की मांग की गई है.

 

बिहार के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी इस वक्त बिहार में नहीं हैं, उनके आज सुबह साढ़े नौ बजे के करीब पटना पहुंचने की उम्मीद है.

 

ये भी पढ़ें:

जेडीयू और सहयोगियों ने नीतीश के समर्थन का पत्र राजभवन को सौंपा

बिहार राजनीतिक संकट: पासवान ने की चुनाव या राष्ट्रपति शासन की मांग

मांझी ने ‘थाली में छेद किया’ : शरद

मोदी ने दिल्ली और बिहार के बारे में बीजेपी नेताओं से किया विचार विमर्श 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bihar_Jeetanram Manjhi_Lalu Prasad Yadav_Nitish Kumar_Chief Minister_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017