बिहार: झंडा फहराने के बाद मिठाई खाने से 200 बच्चे बीमार, 25 की हालत गंभीर

By: | Last Updated: Sunday, 16 August 2015 2:58 AM
Bihar_Sweet Adulteration_

दरभंगा: बिहार के दरभंगा जिले के सदर थाना क्षेत्र के एक पंचायत भवन में शनिवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहराने के बाद प्रसाद के रूप में बांटी गई मिठाई (बुंदिया) खाने से 200 बच्चे बीमार हो गए. इनमें से 25 बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

 

इन बीमार हुए बच्चों में से दर्जनों बच्चों का इलाज  निजी अस्पताल में करवाया जा रहा है  साथ ही अधिकांस बच्चों को जैसे तैसे पुलिस की जीप एवं स्थानीय परिजन और एम्बुलेंस की मदद से दरभंगा मेडिकल कालेज अस्पताल के शिशु विभाग में लाकर इलाज करवया जा रहा है एवं बच्चों के आने का सिलसिला डीएमसीएच में जारी है.

 

वहीँ इस बड़ी घटना पर बच्चों के अभिभावकों ने बताया कि रानीपुर पंचायत भवन पर मुखिया ने ध्वजारोहण किया था. उसी उपलक्ष्य में बुनिया मिठाई बांटा गया था.  मिठाई को खाने के बाद बच्चों की हालत बिगड़ने लगी. कई बच्चे वहीँ पर बेहोश भी  हो गए. बच्चों में उलटी दस्त और पेट दर्द की शिकायत होने लगी.

 

इस घटना के बाद इलाके में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है मौके पर पुलिस एवं डाक्टर आदि लोग निगरानी बनाये हुए हैं. सूत्रों के अनुसार रानीपुर पंचायत की मुखिया अनिता देवी ने मिठाई मंगवाया था जिसे झंडातोलन के वक्त मौजूद गाँव के बच्चो एवं अभिभावकों के बीच बांटी गई थी. इसमें कई नौजवान अभिभावक भी बीमार हुए हैं, जिसका इलाज भी डीएमसीएच में ही हो रहा है. कुल मिलाकर इस घटना के बाद अब तक स्थिति भयावह बनी हुई है और अफरा तफरी जारी है.

 

दरभंगा के एसपी अजीत कुमार सत्यार्थी ने बताया कि इस घटना की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

 

सत्यार्थी के अनुसार, प्रथम दृष्टया मामला विषाक्त भोजन का लगता है. पुलिस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. बची हुई मिठाइयों को जब्त कर लिया गया है, जिसे जांच के लिए भेजा जाएगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bihar_Sweet Adulteration_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bihar sweet Sweet Adulteration
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017