शिमला के बाइकर्स ने बनाया नया कीर्तिमान

By: | Last Updated: Tuesday, 4 November 2014 3:46 PM
bikers

शिमलाः हिमाचल प्रदेश के चार बाइक चालक अंकुश आर्य, गुरमान रीन, शिवेन शर्मा और संचित सूद ने शिवालिक क्षेत्र के सबसे ऊंचे पहाड़ चूड़धार पर पहुंच कर नया कीर्तिमान बनाया. यह चारो हीरो एक्शन टीम के चालक है और बाइक के जरिए इस सफर को अंजाम दिया.

 

टीम के प्रबंधक आशीष सूद ने बताया कि पहली बार कोई बाइक के जरिए चूड़धर पर पहुंचा है. यह पहाड़ समुद्र तल से 3,650 मीटर ऊंचा है और यहां तक पहुंचने का कोई रास्ता नहीं है. इसे हिमालयन साहसिक खेल और पर्यटन संवर्धन संघ (एचएएसटीपीए) ने आयोजित किया था.

 

टीम के कप्तान आर्या ने आईएएनएस को बताया, “यह एक चुनौतीपूर्ण और ताउम्र याद रहने वाले अनुभव रहा. इस अभियान के तहत हम कई बार डरे तो कई बाहर बेहद उत्साहित भी हुए. कई जगह रास्ते बेहद पतले थे और उन पर पैदल चलना भी मुश्किल था.”

 

एक अन्य चालक और दसवीं कक्षा के छात्र संचित ने बताया, “वहां से लौटना और भी आनंददायक रहा क्योंकि पहले दो किलोमीटर के बाद यह पूरा ढलान था और हम तेजी से नीचे आ रहे थे. हमे जाने में 10 जबकि लौटने में केवल चार घंटे लगे.”

 

गौरतलब है कि एचएसपीटीए हर साल एमटीबी हिमालय रैली भी आयोजित करता है जो दुनिया की तीसरी सबसे कठिन माउंटेन बाइक प्रतियोगिता मानी जाती है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bikers
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017