मजीठिया को देने पड़ेंगे ईडी के 100 सवालों के जवाब

By: | Last Updated: Friday, 26 December 2014 6:26 AM

नई दिल्ली: मार्च 2013 में पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में कनाडा के NRI अनूप सिंह कहलो की गिरफ्तारी से 6 हजार करोड़ के इंटरनेशनल ड्रग तस्करी रैकेट का खुलासा हुआ तो पंजाब की अकाली राजनीति पर इसके काले साये घिरते नजर आए. मजीठिया पर ड्रग्स तस्करी से जुड़े कनाडा के एनआरआई आरोपियों से रिश्तों का आरोप लगा था, तब कांग्रेस ने काफी हो-हल्ला मचाया था, लेकिन बिक्रम सिंह मजीठिया सारे आरोपों को खारिज करते रहे हैं. पंजाब की अकाली सरकार भी उन्हें क्लीन चिट देती आई है.

 

ED को जांच में करूंगा सहयोग: मजीठिया 

 

इस ड्रग्स रैकेट के आरोपियों में से एक जगदीश भोला ने पुलिस के सामने मुंह खोला तो सबके चौंका दिया. जगदीश भोला ने खुलकर कहा कि 6 हजार करोड़ के इंटरनेशनल ड्रग रैकेट से बिक्रम सिंह मजीठिया के तार जुड़े हुए हैं. इसी मामले में गिरफ्तार अकाली दल नेता बिट्टू औलख और जगदीश सिंह चहल ने भी पुलिस पूछताछ में बिक्रम मजीठिया का नाम लिया था.

 

ड्रग्स केस में मजीठिया को नोटिस 

 

रेडियो पर मन की बात कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने पंजाब में नशे के फैलते जाल का मुद्दा उठाया. इस पर पंजाब कांग्रेस ने मजीठिया को बादल मंत्रिमंडल से हटाने की मांग तेज कर दी. पंजाब कांग्रेस ने अकाली दल और बीजेपी को घेरते हुए पूछा कि पंजाब में ड्रग्स के फैलते कारोबार को रोकने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं.

 

पंजाब: 2 मंत्री लाखों डॉलर मूल्य के मादक पदार्थो के व्यापार में संलिप्त! 

 

इसी के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने बिक्रम सिंह मजीठिया को 26 दिसंबर को पूछताछ के लिए आने का समन भेजा. नोटिस भेजने से पहले अमृतसर में ड्रग रैकेट कांड के तीनों आरोपियों से पूछताछ की गई. इसके बाद बिक्रम सिंह मजीठिया से पूछताछ के लिए पचास से ज्यादा सवालों की लिस्ट तैयार की गई.

 

पंजाब के मंत्री बिक्रमजीत मजीठिया के खिलाफ भड़का गुस्सा, गुरबानी में जेटली का नाम जोड़ने पर बवाल  

 

सूत्रों के मुताबिक सवालों में बिक्रम सिंह मजीठिया से फोन कॉल डिटेल के अलावा 70 लाख रुपयों का भी हिसाब पूछा जाएगा, जो हवाला के जरिये उन्हें मिलने के आरोप हैं. प्रवर्तन निदेशालय के समन के बाद पंजाब बीजेपी भी मजीठिया से नैतिक आधार पर इस्तीफे की मांग कर रही है लेकिन पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल इस्तीफे लेने मूड में नहीं हैं.

 

मजीठिया भी लगातार कह रहे हैं कि प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें बतौर आरोपी नहीं बल्कि गवाह पूछताछ के लिए बुलाया है. हालांकि प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों का कहना है कि मजीठिया गवाह हैं या आरोपी, ये पूछताछ के बाद साफ हो जाएगा.

 

कौन है मजीठिया

 

बिक्रम सिंह मजीठिया पंजाब की राजनीति में सबसे ताकतवर बादल परिवार के करीबी रिश्तेदार हैं. वे पंजाब के राजस्व मंत्री भी हैं. मोदी सरकार में मंत्री हरसिमरत कौर के भाई मजीठिया के जीजा यानि हरसिमरत कौर के पति सुखबीर सिंह बादल पंजाब के डिप्टी सीएम.

 

यहां देखें वीडियो

मजीठिया देंगे ED के 100 सवालों का जवाब 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bikram singh majithia to answer more than 100 question of enforcement directorate
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017