अरबपति कारोबारी साइरस पूनावाला ने मुंबई में खरीदा 750 करोड़ का मेंशन

By: | Last Updated: Monday, 14 September 2015 12:12 PM
Billionaire Poonawala Pays 750 Crores for Mumbai Mansion

नई दिल्ली: अरबपति कारोबारी साइरस पूनावाला ने मुंबई में 750 करोड़ का घर खरीदा है. साइरस ने यह एक पूर्व महाराजा का यह बंगला अमेरिकी सरकार से 113 मिलियन डॉलर में खरीदा है. खबरों के मुताबिक भारत में इतनी अधिक कीमत में खरीदा गया यह अब तक की सबसे बड़ी और महंगी डील है.

 

समंदर किनारे बसा यह महल मेंशन 1957 से अमेरिकी दूतावास द्वारा प्रयोग किया जा रहा था. इसके नाम इस मेंशन का नाम बदलकर लिंकन हाउस कर दिया गया था. चार साल पहले दूतावास को एक नए बिजनेस कम्पाउंड में शिफ्ट कर दिया गया था, इसके बाद इस मेंशन को बेचने की बात कही गई थी.

 

साइरस पूनावाला  भारत के सबसे धनी लोगों में से एक हैं. उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में बताया कि उन्होंने इस संपत्ति को तब खरीदा जब रीयल एस्टेट ग्रुप्स को बताया गया कि समंदर किनारे बसे इस हेरिटेज-लिस्टेड मेंशन को दोबारा विकसित करने के लिए कुछ सीमाएं भी हैं.

 

इस संपत्ति को बेचने वाली एजेंसी DTZ ने इस पर किसी भी टिप्पणी से इनकार कर दिया.

 

आपको बता दें पिछले हफ्ते ही अरबपति कारोबारी कुमार मंगलम बिड़ला ने भी दक्षिणी मुंबई स्थित जाटिया हाउस को 390 करोड़ रुपए में खरीदा था.

मुंबई में हुई सबसे महंगी डील, बिड़ला ने 425 करोड़ में खरीदा सपनों का महल 

विश्लेषकों का कहना है कि पूनावाला द्वारा खरीदा घर भारत में अब तक सबसे महंगा है. मुंबई में पहले ही भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी का 27 मंजिला निजी घर एंटीलिया है जो कि दुनिया में सबसे महंगा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Billionaire Poonawala Pays 750 Crores for Mumbai Mansion
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017