बीजेपी ने एक पुजारी को बनाया सीएम, जो आरएसएस के एजेंडे को आगे बढ़ाएगा: मायावती

बीजेपी ने एक पुजारी को बनाया सीएम, जो आरएसएस के एजेंडे को आगे बढ़ाएगा: मायावती

By: | Updated: 20 Mar 2017 08:17 PM

नई दिल्ली: बसपा प्रमुख मायावती ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह राज्य को सांप्रदायिक आधार पर बांट देंगे और राज्य में आरएसएस के एजेंडा को आगे बढ़ाएंगे.


बीजेपी ने एक पुजारी को सीएम बनाया है, जो आरएसएस के एजेंडे को आगे बढ़ाएगा: मायावती


मायावती ने कहा कि बीजेपी उत्तरप्रदेश में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में सक्षम नहीं होगी. उन्होंने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘‘उत्तरप्रदेश में यह मायने नहीं रखता कि सत्ता में सपा है या बीजेपी. वे कानून-व्यवस्था को नियंत्रित नहीं कर सकते. बीजेपी ने एक पुजारी को मुख्यमंत्री बनाया है जो विकास के एजेंडे को आगे नहीं ले जाएगा बल्कि आरएसएस के एजेंडा को आगे बढ़ाएगा.’’


मायावती ने कहा- यूपी को सांप्रदायिक आधार पर बांटने का काम करेगी बीजेपी


बसपा सुप्रीमों ने कहा, ‘‘वे उत्तरप्रदेश को सांप्रदायिक आधार पर बांट देंगे. अब वे फिर से राज्य में भय का वातावरण बनाएंगे.’’ उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों में बुरी तरह हार का सामना करने वाली मायावती आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने और रविवार की रात इलाहाबाद में बसपा नेता मोहम्मद शमीम की हत्या पर सवालों का जवाब दे रही थीं.


बीजेपी के कट्टरपंथी हिंदुत्व के चेहरा और पांच बार के सांसद आदित्यनाथ ने रविवार को उत्तरप्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. मुस्लिमों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने वाले आदित्यनाथ हमेशा विपक्ष के निशाने पर रहे. उन्होंने सीएम पद की शपथ लेने के बाद रविवार को कहा कि उनकी सरकार ‘‘बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी तबके के लिए काम करेगी’’ और ‘‘उत्तरप्रदेश का संतुलित विकास सुनिश्चित’’ करेगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story नसीमुद्दीन सिद्दीकी की 'घरवापसी' के बाद कांग्रेस में उठने लगे विरोध के स्वर