'आप' से बीजेपी हर दिन पूछेगी 5 सवाल

By: | Last Updated: Friday, 30 January 2015 1:50 AM

नई दिल्ली: दिल्ली विघानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही बीजेपी ने आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल पर हमला करने की अपनी नई रणनीति का एलान किया है जिसके तहत पार्टी केजरीवाल से हर रोज पांच सवाल पूछेगी.

इस रणनीति की शुरुआत में बीजेपी ने दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि वे झूठ की बुनियाद पर खड़े और उन्होंने भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के अगुवा अन्ना हज़ारे को धोखा दिया है. इसके साथ ही उन्होंने केजरीवाल से पांच सवाल पूछे.

 

बीजेपी नेता और केंदीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल ने ऐसे  वादे और इस तरह की घोषणाएं कीं, जिनका उन्होंने पालन नहीं किया. लेकिन इसके बावजूद वे खुद के आम आदमी होने का दावा करते हैं.

 

केजरीवाल से बीजेपी के पांच सवाल

 

1. राजीव प्रताप रूडी ने बीजेपी की तरफ से केजरीवाल पर एक के बाद एक कुल पांच सवाल दागे. रुडी का पहला सवाल था कि अरविंद केजरीवाल ने सरकार बनाने के लिए कांग्रेस से समर्थन नहीं लेने का वादा किया था तो फिर क्यों अपने बयान से पलटे?

 

2. बीजेपी का दूसरा सवाल था कि जब पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ जांच का वादा किया था तो फिर सरकार में आने के बाद उनके खिलाफ जांच क्यों नहीं बिठाई?

 

3. बीजेपी का केजरीवाल से अगला सवाल था कि जब 13 अप्रैल 2013 को हलफनामा देकर उन्होंने कहा था कि वे वीआईपी सुरक्षा नहीं लेंगे तो फिर उत्तर प्रदेश सरकार की ज़ेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा क्यों कबूल की?

 

4. बीजेपी का चौथा सवाल था कि जब अरविंद केजरीवाल सीएम बने थे तो दिल्ली मेट्रो और अपने वैगन-आर कार से रामलीला मैदान पहुंचे थे तो फिर सरकारी कामकाज के लिए महंगी गाड़ियों के इस्तेमाल का आदेश क्यों दिया था?

 

5. बीजेपी का पांचवां और आखिरी सवाल था कि अरविंद केजरीवाल ने प्राइवेट जेट का इस्तेमाल करना अपने सिद्धांत के खिलाफ बताया फिर क्यों प्राइवेट जेट में सफर किया?

 

आप बोली- घबरा गई है BJP

रूड़ी के सवालों पर प्रतिक्रिया देते हुए आप नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि ‘पुराने और उबाऊ’ सवाल पूछने के फैसले से यह साफ है कि बीजेपी में घबड़ाहट मची हुई है. योगेंद्र यादव ने कहा कि वह आश्चर्यचकित हैं कि बीजेपी वही पुराने और उबाऊ सवाल पूछ रही है और तिल का ताड़ बना रही है.

 

दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं पर सात फरवरी को मतदान होना है, और 10 फरवरी को मतगणना होगी. योगेंद्र यादव ने कहा, “बीजेपी को केवल इतना बताना चाहता हूं कि वे हमसे पांच नहीं 50 सवाल पूछ सकते हैं, लेकिन उन्हें नए सवाल पूछने चाहिए. इससे जाहिर होता है कि वे घबराए और डरे हुए हैं.”

 

योगेंद्र यादव ने कहा कि एक ही तरह के सवाल बार-बार पूछे जा रहे हैं, और हम उनके जवाब दे चुके हैं. इससे साफ है कि बीजेपी में घबराहट मची हुई है.

 

सवालों पर बोले केजरीवाल, बहस से क्यों भाग रही है पार्टी

 

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरूवार को उनसे पांच सवाल पूछे जाने की बीजेपी की योजना पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी आड़ में छिपकर उन पर हमला क्यों कर रही है और सार्वजनिक बहस की चुनौती क्यों नहीं स्वीकार कर रही.

 

आप संयोजक ने कहा, ‘मैं लंबे समय से उनसे सार्वजनिक बहस के लिए कह रहा हूं. वे आड़ में छिपकर सवाल क्यों पूछ रहे हैं? आकर बहस कीजिए और जनता के सवालों का जवाब दीजिए. वे तैयार क्यों नहीं हैं.’ बीजेपी ने केजरीवाल के लिए जो पांच प्रश्न तैयार किये हैं, उनमें है कि उन्होंने पिछले साल कांग्रेस का समर्थन लेकर सरकार क्यों बनाई जबकि उन्होंने ऐसा नहीं करने का वायदा किया था. एक प्रश्न है कि उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ मामला दर्ज करने का वायदा क्यों नहीं पूरा किया.

 

केजरीवाल ने एक बार फिर दावा किया कि आने वाले चुनाव में कई वरिष्ठ नेता किरण बेदी को हराने के लिए एक हो गये हैं.

 

उन्होंने कहा, ‘किरनजी के आने से पहले वे आपस में लड़ रहे थे, अब वे उन्हें हराने के लिए एक हो गये हैं.ट अन्ना हजारे के सहयोगी रहे केजरीवाल ने मतभेद होते हुए भी केंद्र के खिलाफ नये सिरे से आंदोलन छोड़ने की अन्ना की योजना को समर्थन जताया है.

 

उन्होंने कहा, ‘मैं उनके सभी आंदोलनों में उनका समर्थन करंगा, जब तक कि वह मेरी मदद से इनकार नहीं करते. वह राजनीति को गंदा समझते हैं जबकि मैं इसे साफ करने के लिए इसमें शामिल होना जरूरी समझता हूं. विचारों में यह अंतर है.’

 

ये भी पढ़ें

किरन Vs केजरीवाल: दिल्ली की जंग में क्या है बीजेपी-आप की परेशानी? 

चुनाव आयोग के खिलाफ अदालत जाएंगे केजरीवाल: ‘आप’

केजरीवाल को घेरने के लिए बीजेपी का ‘मंत्री’ चक्रव्यूह

राम महोत्सव का आयोजन करेगी वीएचपी

संविधान की प्रस्तावना में समाजवाद और सेक्युलर शब्द पर विवाद, टेलीकॉम मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा-सरकार बहस के लिए तैयार

लालू-नीतीश के बीच ठीक नहीं है सबकुछ?

फूड सिक्योरिटी पर नहीं बन पाई भारत और अमेरिका में सहमति

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bjp ask kejriwal 5 question and want answer
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017