केरल में लेफ्ट बनाम राइट: हिंसा का कीचड़ जितना फैलाओगे कमल उतना खिलेगा - अमित शाह

केरल में लेफ्ट बनाम राइट: हिंसा का कीचड़ जितना फैलाओगे कमल उतना खिलेगा - अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में वाम दल के शासन से लड़ने के लिए लोकतांत्रिक तरीकों का इस्तेमाल करेगी.

By: | Updated: 03 Oct 2017 08:26 PM

कन्नूरकेरल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 15 दिवसीय जन सुरक्षा पदयात्रा की शुरूआत की. कन्नूर में पद यात्रा के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि केरल में जब से कम्युनिस्ट पार्टी का उदय हुआ तब से यहां हिंसा जारी है. लेफ्ट पार्टियों पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा कि आज दुनिया में और भारत में कम्युनिस्ट सोच खत्म हो रही है क्योंकि वो हिंसा की सोच है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कल केरल के कन्नूर में होंगे. योगी यहां जन रक्षा यात्रा में शामिल होंगे. केरल में जारी आरएसएस और बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ बीजेपी ये जन रक्षा यात्रा निकाल रही है जिसमें कई केंद्रीय मंत्री, कई राज्यों के सीएम और संगठन के पदाधिकारी भी शामिल होंगे.


अमित शाह ने कन्नूर से शुरू की पदयात्रा


अमित शाह ने केरल के कन्नूर से पदयात्रा शुरू की है, क्योंकि कन्नूर में सबसे ज्यादा 84 हत्याएं हुई हैं, जो सीएम पी विजयन का गृह जिला भी है. राज्य में वाम दल की कथित राजनीतिक हिंसा के विरोध में बीजेपी इस यात्रा का आयोजन कर रही है. अमित शाह ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में वाम दल के शासन से लड़ने के लिए लोकतांत्रिक तरीकों का इस्तेमाल करेगी.


सभी राजनीतिक हत्याओं के लिए विजयन जिम्मेदार- शाह


अमित शाह ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘माकपा नेता और केरल के मुख्यमंत्री विजयन राज्य में सभी राजनीतिक हत्याओं के लिए प्रत्यक्ष रूप से जिम्मेदार हैं.’’ बीजेपी ने कल कहा था कि राज्य में साल 2001 के बाद से 120 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की जा चुकी है, जिनमें से 84 लोग केवल कन्नूर में मारे गए. गत वर्ष माकपा के सत्ता में आने के बाद से कन्नूर में 14 लोग मारे जा चुके हैं.


दुनिया और देश में कॉमिनिस्ट सोच खत्म हो रही है- शाह


अमित शाह ने कहा, ‘’विजयन जी जितनी भी हिंसा का कीचड़ फैलाओगे कमल उतना खिलेगा. आज दुनिया और देश में कम्युनिस्ट सोच खत्म हो रही है, क्योंकि वो हिंसा की सोच है और आज देश के 80 फीसदी भू-भाग में बीजेपी की सोच है.’’ उन्होंने कहा, ‘’बीजेपी इस हिंसा की लड़ाई अंत तक लड़ेगी और जीत कर रहेगी.’’


 


शाह ने राजराजेश्वर मंदिर में की पूजा-अर्चना


वहीं, इससे पहले अमित शाह ने कन्नूर जिले के तालीपरम्बा में प्रसिद्ध राजराजेश्वर मंदिर में आज पूजा-अर्चना की. शाह ने मंदिर में 30 मिनट बिताए और उन्होंने भगवान को स्वर्ण कलश चढ़ाया. तालीपरम्बा में स्थित राजराजेश्वर मंदिर उत्तर मालाबार का प्रसिद्ध शिव मंदिर है.


amit shah

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story यूपी: मेरठ में BSP महापौर सुनीता वर्मा के शपथग्रहण समारोह में वंदेमातरम गाने को लेकर हंगामा