bjp cm candidate prem kumar dhomal behind congress candidate himachal

जीत के बाद भी हिमाचल प्रदेश में बीजेपी के लिए सियासी संकट, अपनी सीट नहीं बचा पाए CM उम्मीदवार

बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित किए गए प्रेम कुमार धूमल को आज सुजानपुर सीट से हार का सामना करना पड़ा.

By: | Updated: 18 Dec 2017 06:35 PM
bjp cm candidate prem kumar dhomal behind congress candidate himachal
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2017: विधानसभा चुनावों के नतीजे बीजेपी के लिए खुशी की खबर लेकर आए हैं, लेकिन जीत के रंग में रंगी बीजेपी के लिए हिमाचल प्रदेश से अच्छी खबर नहीं आ रही है. हिमाचल प्रदेश में बीजेपी जिस चेहरे  पर चुनाव लड़ रही थी वो ही अपनी सीट नहीं बचा पाए.

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी सीएम पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल चुनाव हार गए हैं. पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित किए गए प्रेम कुमार धूमल को आज सुजानपुर सीट से हार का सामना करना पड़ा. पूर्व मुख्यमंत्री को उनके कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी राजिंदर सिंह राणा ने करीब 3,500 वोट से हराया.

वीरभद्र सिंह ने हिमाचल में स्वीकारी कांग्रेस की हार कहा, "मैं पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेता हूं"

धूमल ने अपनी हार स्वीकार करते हुए कहा कि नतीजा अप्रत्याशित है और पार्टी आत्मविश्लेषण करेगी. उन्होंने बीजेपी की शानदार जीत के लिए विजयी उम्मीदवारों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी. इस बीच ऊना जिले की कुटलेहड़ सीट से जीतने वाले बीजेपी उम्मीदवार वरिंदर कंवर ने धूमल के लिए अपनी सीट छोड़ने की पेशकश की.

गुजरात/हिमाचल प्रदेश चुनावः हार के बाद राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मैं निराश नहीं

इनके हाथों हारे धूमल

प्रेम कुमार को कांग्रेस के राजिंदर सिंह राणा ने मात दी है. राजिंदर ने कुल 3500 वोट से प्रेम कुमार धूमल को हराया.अपनी जीत पर राजिंदर सिंह राणा ने कहा- ये जीत कांग्रेस में जनता के विश्वास को दर्शाती है. मुझे विजयी बनाने के लिए जनता का शुक्रिया. हमने सुजानपुर के लोगों की हमेशा सेवा की है और आगे भी करते रहेंगे.

कौन होगा मुख्यमंत्री?

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के हार जाने से ये सवाल अवश्य खड़ा हो गया है कि पार्टी अब किसे प्रदेश की कमान सौंपेगी. हालांकि धूमल की हार के बाद राजनीतिक गलियारों में ये शोर सुनाई दे रहा है कि जेपी नड्डा को प्रदेश की कमान सौंपी जा सकती है. जिसका कारण  नड्डा के अमित शाह और पीएम मोदी से अच्छे संबंध बताए जा रहे हैं. अब देखना होगा की पार्टी किसे चुनती है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: bjp cm candidate prem kumar dhomal behind congress candidate himachal
Read all latest Assembly Elections 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मध्य प्रदेश: कल विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव, बीजेपी-कांग्रेस के लिए सेमीफाइनल