बिहार में बीजेपी का 'मिशन 185'

By: | Last Updated: Monday, 12 January 2015 2:22 AM
BJP eyes ambitious three-fourths majority in Bihar, sets ‘Mission 185’

फ़ाइल फ़ोटो: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बायीं ओर और बिहार बीजेपी नेता शहनावज हुसैन दायीं ओर

नई दिल्ली: बीजेपी ने बिहार विधानसभा चुनाव में 185 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. अमित शाह ने दिल्ली में बिहार बीजेपी के नेताओं के साथ मिलकर इससे जुड़ी रणनीति बनाई. अमित शाह ने बैठक में बिहार बीजेपी को विधानसभा चुनाव से पहले 75 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य भी दिया है. सूत्रों के मुताबिक बिहार बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक में आरजेडी और जेडीयू के संभावित विलय पर भी चर्चा हुई.

 

शाह की अध्यक्षता में पटना में आयोजित हुई एक बैठक में पार्टी की ओर से मिशन 185 के जरिए 243 सदस्यों वाली बिहार विधानसभा में तीन चौथाई सीटें जीतने की रणनीति पर चर्चा की गई. बीजेपी ने बिहार में जीत पर सबसे ज्यादा ध्यान देने का संकेत देने के साथ ही पूरे देश में कुल 10 करोड़ सदस्य बनाने के अपने लक्ष्य में से अकेले बिहार में 75 लाख सदस्य बनाने का एक प्रमुख लक्ष्य बनाया है.

 

पार्टी सूत्रों ने कहा कि शाह ने पार्टी नेताओं को निजी तौर पर यह बात बताई कि वो सदस्यता लक्ष्य को 31 मार्च तक पूरा कर लें. बीजेपी 14 अप्रैल को पटना के गांधी मैदान में रैली आयोजित करके जनता तक पहुंचने का कार्यक्रम आयोजित करेगी. शाह ने बैठक में बिहार प्रदेश बीजेपी के कोर समूह के साथ राज्य चुनावी रणनीतियों पर चर्चा की जिसमें सुशील कुमार मोदी, नंद कुमार यादव और मंगल पांडेय के अलावा प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव और बीजेपी संयुक्त महासचिव (संगठन) सुदन सिंह शामिल थे.

 

बैठक में शामिल अन्य नेताओं में केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह, रविशंकर प्रसाद, राजीव प्रताप रुडी, राम कृपाल यादव और पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन थे. सूत्रों ने कहा कि बिहार में बीजेपी का महत्वाकांक्षी लक्ष्य हाल के जेडीयू-आरजेडी गठबंधन से लोगों के बढ़ते मोहभंग और पूर्व धुर विरोधी जेडीयू के नीतीश कुमार और आरजेडी के लालू प्रसाद के संबंधों में जाहिर खिंचाव से उपजा है.

 

शाहनवाज हुसैन ने बैठक के बाद कहा, “बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार के शीर्ष पार्टी नेताओें की बैठक की अध्यक्षता की जिसमें उन्होंने उन्हें जनता से जुड़ाव मजबूत करने की सलाह देने के साथ ही पार्टी के लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन को दोहराने का आह्वान भी किया. तब पार्टी ने 40 में से 31 सीटें जीती थीं.”

 

संबंधित ख़बरें-

मांझी का नया दांव, दलित अधिकारियों के साथ की सीक्रेट बैठक

नीतीश के मुख्यमंत्री और लालू की बेटी मीसा के उप मुख्यमंत्री बनने की अटकलें

गैर-आदिवासी सीएम के विरोध में आज झारखंड बंद

बीजेपी को रोकने के लिए जनता दल परिवार की 6 पार्टियों का होगा विलय!

झारखंड में ‘जनता परिवार’ का सूपड़ा साफ

दो राज्यों के चुनाव नतीजों में मोदी लहर बरकरार, जम्मू-कश्मीर और झारखंड में कौन बनेगा मुख्यमंत्री?

दो और करारी हार के साथ कांग्रेस की पराजय का सिलसिला जारी 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BJP eyes ambitious three-fourths majority in Bihar, sets ‘Mission 185’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017