BJP has always been seen as a pro-Hindutva party says Finance Minister Arun Jaitley अरुण जेटली ने बीजेपी को बताया असली हिंदुत्व की पार्टी, कहा- ‘नकली की जरूरत क्या’

अरुण जेटली ने बीजेपी को बताया असली हिंदुत्व की पार्टी, कहा- ‘नकली की जरूरत क्या’

बता दें कि अरुण जेटली का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब गुजरात में कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे से उनका धर्म पूछ रही हैं.

By: | Updated: 02 Dec 2017 06:46 PM
BJP has always been seen as a pro-Hindutva party says Finance Minister Arun Jaitley

सूरत: गुजरात में विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस और बीजेपी विकास का मुद्दा छोड़कर जाति और धर्म के मुद्दे पर सियासत कर रही हैं. दोनों ही पार्टियां खुद को हिंदुत्व की पार्टी होने का दावा कर रही हैं. इस मामले पर अब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बीजेपी को ही असली हिंदुत्व की पार्टी बताया है.


मोदी सरकार पर मनमोहन सिंह का बड़ा वार, कहा- ‘टैक्स टेररिज्म से देश में निवेशक हुए निराश’


वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज कहा है, ‘’भारतीय जनता पार्टी को तो हमेशा हिंदुत्व समर्थक दल माना गया है. ऐसे में अगर दूसरे हमारी नकल करते हैं तो मुझे क्या शिकायत हो सकती है.’’ उन्होंने आगे कहा, ‘’राजनीति का एक सिद्धांत है कि अगर जब असली उपलब्ध है तो नकली पर ध्यान क्यों देना.’’ अरुण जेटली के इस बयान से समझा जा सकता है कि उनका इशारा कांग्रेस की तरफ था.


 


बता दें कि अरुण जेटली का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब गुजरात में कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे से उनका धर्म पूछ रही हैं. आपको बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में सोमनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की थी. इस दौरान उनकी एंट्री मंदिर के उस रजिस्टर में की गई जिसमें गैर हिंदुओं की एंट्री ज़रुरी होती है. इसी को लेकर बीजेपी लगातार उनपर निशाना साध रही है.


गुजरात में विकास नहीं अब ‘जाति-धर्म’ पर हो रही है कांग्रेस-बीजेपी के बीच सियासत


गुजरात चुनाव में लगभग एक हफ्ते का समय बचा है. ऐसे में सवाल उठता है कि धर्म के नाम पर छिड़ी जंग क्या यहीं थम पाएगी? और धर्म की बहस के बीच पाछे छूटा विकास का मुद्दा पटरी पर वापस लौटे पाएगा?


आपको बता दें कि गुजरात में पहले चरण में नौ दिसंबर को 89 सीटों पर वोटिंग है. वहीं दूसरे चरण में 14 दिसंबर को 93 सीटों पर वोट डाले जाएंगे और 18 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: BJP has always been seen as a pro-Hindutva party says Finance Minister Arun Jaitley
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात चुनाव: रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिलने के बाद सेंसेक्स संभला