राम मंदिर के लिए 370 सीटें चाहिए: अमित शाह

By: | Last Updated: Tuesday, 26 May 2015 7:44 AM
BJP has not number for Ram Temple

नई दिल्ली: राम मंदिर, धारा 370 और कॉमन सिविल कोड जैसे विवादित मुद्दों को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अजीब बयान दिया है. अमित शाह ने कहा है कि 370 सीटें मिले बगैर इनका समाधान नहीं हो सकता.

 

मोदी सरकार के एक साल के कामकाज का बखान करते हुए पत्रकारों के सवाल के जवाब में अमित शाह ने कहा,”कोर मुद्दों को सुलझाने के लिए पार्टी को लोकसभा में दो तिहाई बहुमत यानी 370 सीटें चाहिए.”

 

इससे पहले, बीजेपी बहुमत मिलने पर मंदिर बनाने की बात कहती थी. गौरतलब है कि संविधान संशोधन के लिए बीजेपी सरकार के पास जरूरी दो तिहाई बहुमत नहीं है.

 

अमित शाह के बयान के बाद कांग्रेस नेता मीम अफजल ने कहा है कि ना नौ मन तेल होगा ना राधा नाचेगी. शकील अहमद ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष इस मुद्दे पर भी सिर्फ जुमलेबाजी कर रहे हैं.

 

काले धन से निबटने के लिए प्रभावी कदम उठाने वाली पहली सरकार है मोदी सरकार: अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज दावा किया कि मोदी सरकार वह पहली सरकार है जिसने काले धन से निबटने के लिए प्रभावी कदम उठाया है. उन्होंने कहा कि यह एक कौड़ी भी भारत से बाहर नहीं जाने देगी.

 

शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि 60 साल तक सत्ता में रहने के बावजूद उसने काले धन से निबटने के लिए कोई कदम नहीं उठाया. उन्होंने काले धन के मुद्दे पर भाजपा से सवाल करने के कांग्रेस के अधिकार पर सवालिया निशान लगाया.

 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘पिछले 60 साल में किसी भी सरकार ने काले धन के खिलाफ एक कदम तक नहीं उठाया. चाहे एसआईटी बनाना हो, विदेशों में काले धन को जाने से रोकने के लिए नया कानून लाना हो, मोदी सरकार अकेली सरकार है जिसने कदम उठाए.’’

 

शाह ने मोदी सरकार के एक साल पूरे होने के अवसर पर यहां आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘भाजपा प्रण करती है कि अब एक कौड़ी भी देश से बाहर नहीं जाएगी.’’ उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश के लिए एक मजबूत बुनियाद रखी है जो भारत को अगले चार साल में दुनिया में सम्मानजनक स्थान हासिल करने में मदद करेगी.

 

शाह ने कहा, ‘‘यह बस एक शुरूआत है. मोदी सरकार ने देश में एक मजबूत बुनियाद खड़ी करने का काम किया है. अगले चार साल में इस पर एक विशाल ढांचा बनेगा.’’ भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मैं आपको आश्वासन देता हूं कि पांच साल के अंत तक यह सरकार दुनिया के नक्शे पर भारत के लिए एक सम्मानजनक स्थान सुनिश्चित करेगी.’’

 

शाह ने कहा कि कुछ लोग मोदी सरकार के खिलाफ भ्रम फैला रहे हैं और वह उसमें नहीं फंसें. मोदी सरकार ने एक भी ऐसा काम नहीं उठाया है जिससे भारतीयों को सिर झुकाना पड़े. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा से जवाब मांग रही है जिसने सीधे लोगों को अपना हिसाब किताब दिया है. उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस ने 60 साल के दौरान क्या किया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BJP has not number for Ram Temple
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017