बीजेपी के साथ सरकार बनाएगी पीडीपी?

By: | Last Updated: Wednesday, 31 December 2014 2:14 PM

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनावहं के नतीजे आने के 8 दिनों बाद भी सरकार गठन को लेकर तस्वीर साफ नहीं है.लेकिन प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने संकेत दिया है कि वह बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना सकती हैं.

 

जम्मू कश्मीर  की सबसे बड़ी पार्टी पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी यानी की पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने ये बातें राज्यपाल एनएन  वहहरा से मिलने के बाद कहीं. महबूबा ने कहा कि सरकार तो 15 मिनट में बन सकती है लेकिन वह सरकार गठन में कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहती हैं. महबूबा मुफ्ती ने बार बार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र किया और कहा कि देश को जम्मू कश्मीर का एजेंडा साथ लेकर चलना होगा. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि साल 2003 में केंद्र की एनडीए सरकार ने शांति प्रक्रिया को शुरू किया था. पीडीपी उसी एजेंडे को आगे बढ़ाना चाहती है.

 

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से मिलीं पीडीपी की महबूबा मुफ्ती 

अगर पीडीपी, बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाती है तो वह आसानी से बहुमत के आंकड़े तक पहुंच जाएगी. पीडीपी के पास 28 और बीजेपी के पास 25 विधायक हैं.यानी की कुल विधायकों की संख्या 53 हो जाएगी.

 

महबूबा मुफ्ती के बाद जम्मू कश्मीर के कांग्रेस अध्यक्ष सैफुद्दीन सोज ने भी राज्यपाल से मुलाकात की. कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने पहले ही पीडीपी को बिना शर्त समर्थन देने का एलान किया है. अगर पीडीपी, कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ मिलकर महागठबंधन बनाती है तो भी आसानी से सरकार बन जाएगी, क्योंकि पीडीपी के पास 28, कांग्रेस के पास 12 और नेशनल कॉन्फ्रेंस के पास 15 विधायक हैं. यानी की कुल विधायकों की संख्या 55 हो जाएगी.

 

लेकिन पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने जो संकेत दिए हैं उससे लगता है कि पीडीपी, बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना सकती है.

 

 

 

 

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bjp in jammu kashmir
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017