लव-जेहाद को मुद्दा बनाएगी यूपी बीजेपी, आज कार्यकारिणी की बैठक में प्रस्ताव होगा पारित

By: | Last Updated: Saturday, 23 August 2014 3:19 AM

नई दिल्ली: यूपी के मेरठ में लव जेहाद के मामले आने के बाद अब यूपी की बीजेपी इकाई इसे बड़ा मुद्दा बनाने के लिए तैयार है. आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में मथुरा में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हो रही है.

 

आरएसएस की एक ईकाई धर्म जागरण मंच ने लव जेहाद के खिलाफ पहले से ही अभियना छेड़ रखा है.  मेरठ में एक लड़की से गैंग रेप और उसके धर्म बदलने की खबर के बाद से ही आरएसएस के लोग लव जेहाद को लेकर सक्रिय हो गए. संघ ने रक्षा बंधन पर लव जेहाद के खिलाफ एक अभियान का एलान किया था. संघ के कार्यकर्ता घूम-घूम कर लोगों को रक्षा सूत्र बांध रहे थे और लव जिहाद के खतरे बता रहे हैं. लोगों को ये समझाया जा रहा है कि वो कैसे अपने घर के बहू बेटियों की लाज बचाएं.

 

एबीपी न्यूज़ संवाद्दता पकंज झा के मुताबिक इस बैठक में धर्मांतरण और लव जेहाद पर एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा. 24 अगस्त को इस पर चर्चा होगी और इसे पारित कर दिया जाएगा.

 

दो  दिनों तक चलने वाली इस बैठक का उद्घटान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह करेंगे. जबकी गृहमंत्री राजनाथ सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर इस बैठक में शिरकत कर सकते हैं. इस बैठक में यूपी बीजेपी के सभी बड़े नेताओं के भी शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है.