अब कोई जोधा अकबर से शादी नहीं करेगी, सिकंदर को बेटी देनी होगी: आदित्यनाथ

By: | Last Updated: Monday, 8 September 2014 8:53 AM

बिजनौर/नोएडा: गोरखपुर से बीजेपी के सांसद योगी आदित्यनाथ ने लव जेहाद को लेकर विवादित बयान दिया है.

उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रैली में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब कोई जोधाबाई अकबर के साथ नहीं जाएगी. अब दुष्ट सिकंदर अपनी बेटी चंद्रगुप्त मौर्य को देगा.

 

ये बयान दरअसल समाजवादी पार्टी के बड़े नेता और यूपी के शहरी विकास मंत्री आजम खान को आदित्यनाथ का जवाब था.

 

दरअसल आजम खान ने हिंदू-मुस्लिम एकता की तुलना जोधा-अकबर से की थी. इसी के जवाब में आदित्यनाथ ने ये सब कह दिया. इतना ही नहीं आदित्यनाथ ने यहां तक कह दिया कि, “हमारी परंपरा लेने की है देने की नहीं. आजम खान तैयार हो जाओ देने के लिए अब लेने की बात समाप्त हो गई.”

 

भाषण के बाद मीडिया से बातचीत में भी लव जेहाद के खिलाफ योगी आदित्यनाथ का गुस्सा दिखा. उन्होंने लव जेहाद को सामाजिक विकृति बताते हुए लव जेहाद को सामाज और देश के लिए खतरा बता दिया.

 

आदित्यनाथ ने कहा कि केरल हाओईकोर्ट, कर्नाटक हाईकोर्ट और इलाहाबाद हाईकोर्ट के साथ साथ अमेरिका भी लव जेहाद पर चिंता जता चुका है.

 

उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर विधानसभा का उपचुनाव है. ऐसे में योगी आदित्यनाथ लगातार विवादित बयान दे रहे हैं . विपक्ष आदित्यनाथ और बीजेपी पर चुनाव को सांप्रदायिकता का रंग देने का आरोप लगा रहा है.

 

सीपीआई नेता अतुल अंजान का कहना है कि बीजेपी उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ को अपना बड़ा चेहरा बना कर प्रोजेक्ट कर रही है लेकिन वो सिर्फ भड़काऊ भाषण देते हैं. कांग्रेस नेता राशिद अल्वी का तो कहना है कि ऐसे लोगों को तुरंत गिरफ्तार कर लेना चाहिए.

 

ये कोई पहला मौका नहीं है जब योगी आदित्यनाथ ने इस तरह का विवादित बयान दिया हो . लेकिन बीजेपी हमेशा अपने सांसद का बचाव करती रही है . सवाल ये है कि क्या चुनावी फायदे के लिए ही बीजेपी इस तरह का बयान देती है.

 

Written By: मुकेश पराशर, एसोसिएट सीनियर प्रोड्यूसर

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BJP leader Adityanath makes hate speech again
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP yogi adityanath
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017