बीजेपी नेता श्याम द्विवेदी का विवादित बयान, ओवैसी की जुबान काटने वाले को 1 करोड़ का इनाम

By: | Last Updated: Wednesday, 16 March 2016 4:25 PM
bjp leader shyam diwedi controversial remarks

मोदी सरकार के इस फैसले का विरोध बीएसपी सुप्रीमो मायावती, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, एसपी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी कर चुके हैं. आपको बता दें मोदी सरकार के इस कदम को काले धन के खिलाफ उठाया गया सबसे बड़ा कदम बताया जा रहा है.

इलाहाबाद: एमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी के किसी भी हालत में ‘भारत माता की जय’ न बोलने वाले बयान पर विवाद गरमाता जा रहा है. अब इलाहाबाद में बीजेपी नेता श्याम द्विवेदी ने ओवैसी की ज़ुबान काटने वाले को एक करोड़ रुपये का ईनाम देने का एलान किया है.

इससे पहले, बॉलीवुड अभिनेता और मोदी के समर्थक अनुपम खेर ने कहा था कि भारत में रहने वालों के लिए ‘भारत माता की जय’ जरूरी है. उनका कहना है कि लिए ‘भारत माता की जय’ बोलना राष्ट्रवाद की एकमात्र परिभाषा होनी चाहिए.

अनुपम खेर ने एक ट्वीट में कहा, ”भारतवासियों के लिए राष्ट्रवाद की एक मात्र परिभाषा ‘भारत माता की जय’ बोलना होना चाहिए.”

श्याम द्विवेदी और अनुपम खेर का बयान असदुद्दीन ओवैसी के उस हालिया बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत का जिक्र करते हुए कहा था कि यदि ”उनकी गर्दन पर चाकू रख दिया जाएगा, तो भी वह ‘भारत माता की जय’ नहीं बोलेंगे.”

इससे पहले आरएसएस प्रमुख ने कहा था कि नई पीढ़ी को भारत माता की जय बोलना सिखाने की आवश्यकता है.
यह मामला मंगलवार को एक बार फिर उस समय गर्माया था, जब राज्यसभा सांसद और जाने-माने गीतकार जावेद अख्तर ने ओवैसी का नाम लिए बगैर कहा था कि उन्हें नहीं पता कि ‘भारत माता की जय’ कहना उनका कर्तव्य है या नहीं, पर यह उनका अधिकार है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bjp leader shyam diwedi controversial remarks
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017