संसद में अनुपस्थिति पर इन BJP सांसदों पर गिरी गाज

By: | Last Updated: Wednesday, 16 March 2016 11:19 AM
BJP leadership upset with its MPs for skipping parliamentary panel

नयी दिल्ली : कीर्ति आजाद, वरूण गांधी और विनोद खन्ना को लोक लेखा समिति सहित संसद की प्रतिष्ठित वित्तीय समितियों में दोबारा चुने जाने की संभावना कम ही है. क्योंकि, कीर्ति आजाद जहां अरूण जेटली को निशाने पर लेकर बीजेपी को आंखें दिखा चुके हैं वहीं कुछ अन्य सदस्यों की गैर हाजिरी से पार्टी परेशान है.

पार्टी सूत्रों के अनुसार सत्तारूढ़ पार्टी के अपने कम से कम 10 सदस्यों को उनकी खराब उपस्थिति के चलते इन महत्वपूर्ण समितियों में चुनने की संभावना नहीं है. इस संबंध में विवरण देने से इंकार करते हुए संसदीय कार्य मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता एम वेंकैया नायडु ने कहा कि संसदीय समितियों में उन्हीं सदस्यों को चुना जाता है जो इन समितियों को पर्याप्त समय दे सकें.

उन्होंने सदस्यों को संसदीय समितियों में नामित करने को एक नियमित कवायद बताया. तीन वित्तीय समितियों लोक लेखा समिति, प्राक्कलन समिति और लोक उपक्रम समिति का कार्यकाल 30 अप्रैल को समाप्त होने जा रहा है. इसलिए इससे पहले ही नये सदस्यों को चुना जाएगा या पुराने सदस्यों को ही दोबारा नामित किया जाएगा.

संसदीय सूत्रों ने बताया कि अभिनेता से नेता बने विनोद खन्ना और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद को बीजेपी द्वारा प्राक्कलन समिति में दोबारा नामित किए जाने की संभावना नहीं है. इस समिति के अध्यक्ष पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी हैं. इसी तरह दुष्यंत सिंह को कांग्रेस नेता के वी. थामस के नेतृत्व वाली लोक लेखा समिति में दोबारा नामित किए जाने की संभावना को सूत्रों ने खारिज किया.

इसके अलावा लोक उपक्रम समिति, जिसके अध्यक्ष बीजेपी के एक अन्य वरिष्ठ नेता शांता कुमार हैं. इसमें नंद कुमार सिंह और वरूण गांधी को दोबारा स्थान मिलने की संभावना नहीं है. एक सरकारी पदाधिकारी ने स्पष्ट किया कि लोकसभा हो या राज्यसभा दोनो सदनों का प्रत्येक सदस्य, चाहे वह नामित हो या निर्दलीय, कम से कम दो संसदीय समितियों का सदस्य होता ही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BJP leadership upset with its MPs for skipping parliamentary panel
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017