हमारी कमियां ढूंडने के बजाए अपने नेता को ढूंडे विपक्ष: अमित शाह

By: | Last Updated: Friday, 3 April 2015 4:47 AM
BJP national executive meet

बेंगलुरू: केंद्र में सत्ता में आने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज से अपनी सबसे बड़ी रणनीतिक बैठक की शुरुआत कर रही है. बैठक में शामिल हरोने के लिए पीएम मोदी बैठक स्थल पर पहुंच गए हैं.

 

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जमीन अधिग्रहण बिल समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी. इसके बाद 11 बजे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह बैठक में अध्यक्षीय भाषण देंगे. पीएम मोदी बैठक को आखिरी दिन यानी शनिवार को संबोधित करेंगे.

 

पीएम बैठक में शामिल होने के लिए कल ही बेंगलुरू पहुंच चुके हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कल कहा, ‘सिर्फ सरकार बनाना और राजनीति करना काम नहीं है, कार्यकर्ता समाजसेवा से भी जुड़ें.’

 

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राज्यों में पार्टी की मजबूती के लिए एक्शन प्लान बनेगा. 10 महीने की मोदी सरकार की उपलब्धियां लोगों तक कैसे पहुंचाएं इसकी रणनीति भी तैयार होगी. बैठक में बिहार की चुनावी रणनीति पर भी होगी बात. पार्टी महासचिवों के नाम भी तय हो सकते हैं.

 

अमित शाह का राहुल गांधी पर निशाना

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अमित शाह का राहुल गांधी पर निशाना, कहा विपक्ष निराश व हताश,  जो कमी हमारे अंदर नहीं उसे ढूंड रहा है, अगर ढूंडना है तो अपने नेता को ढूंड़ो.

 

इसके साथ ही अमित शाह ने पार्दर्शी नीतियां अपनाने के लिए, अनउपयोगी नीतियों को खत्म करने और बीफ बैन जैसे मुद्दों पर सरकार और पार्टी की प्रशंशा की.

 

नए सदस्यों को जोड़ने के लिए बीजेपी महासंपर्क अभियान चलाएगी

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग के दौरान केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने प्रेस कांफ्रेस को संबोधित किया. प्रकाश जावडेकर ने कहा कि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. आठ राज्यों में भाजपा के मुख्यमंत्री हैं. चार राज्यों में हमारी गठबंधन सरकार है. 2014 हमारे लिए विजय वर्ष था.

 

केरल में भाजपा के पास 19 लाख सदस्य हैं. पार्टी का देशभर में दस करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य है. इसके लिए पार्टी महासंपर्क अभियान चलाएगी. नए सदस्यों को कार्यकर्ता बनाया जाएगा.

 

कार्यकर्ता बेटी बचाओ अभियान से जुड़ेंगे. भूमि बिल पर कांग्रेस ने गलतफहमी फैलाई है. इस संबंध में पार्टी कार्यकर्ता किसानों से मिलेंगे.

 

 

लंच के बाद भूमि अधिग्रहण बिल पर चर्चा

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लंच के बाद भूमि अधिग्रहण बिल पर चर्चा होगी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पदाधिकारियों को बांटने के लिए 2000 बुकलेट मंगवाए हैं.

 

कैबिनेट मंत्री रविशंकर के हाथ में फ्रैक्चर

कैबिनेट मंत्री रविशंकर के हाथ में फ्रैक्चर हो गया है. कल रात भोजन के बाद जब रविशंकर जब अपने कमरे में जा रहे थे तो सीढियों पर चढ़ते समय उनका पैर फिसल गया. जिसके बाद वह संतुलन खो बैठे और हाथ से सहारा लेने की कोशिश में उनके हाथ में फ्रैक्चर हो गया. प्रसाद अब इलाज कराने के लिए दिल्ली लौट रहे हैं. रविशंकर प्रसाद को राष्ट्रीय कार्यरिणी में विदेश नीति पर प्रस्ताव पेश करना था. अब रविशंकर प्रसाद की जगह बीजेपी महासचिव राम माधव विदेश नीति पर प्रस्ताव पेश करेंगे.

 

आडवाणी के भाषण पर सस्पेंस बरकरार

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक संबोधित करने को लेकर बना सस्पेंस अभी भी बरकरार है. अभी तय कार्यक्रम में आडवाणी के भाषण को जगह नहीं दी गई है.

 

पहले खबर आई थी कि आडवाणी कल दोपहर में भाषण दे सकते हैं, लेकिन अब जो खबर आई है उसके मुताबिक कल के वक्ताओं की सूची में आडवाणी का नाम नहीं है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BJP national executive meet
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017