यूपी नगर निगम चुनाव की जीत को गुजरात में भुनाएगी बीजेपी, नए मेयर करेंगे प्रचार | BJP newly elected mayors to campaign in Gujarat Assembly Polls

यूपी नगर निगम चुनाव की जीत को गुजरात में भुनाएगी बीजेपी, नए मेयर करेंगे प्रचार

By: | Updated: 04 Dec 2017 04:12 PM
BJP newly elected mayors to campaign in Gujarat Assembly Polls

लखनऊ: यूपी नगर निगम चुनावों में मिली जोरदार जीत को बीजेपी अब गुजरात में भुनाने की तैयारी की है. इसके तहत पार्टी के सभी नए चने गए मेयर गुजरात जाकर चुनाव प्रचार करेंगे. बीजेपी ने पिछले दिनों सम्पन्न हुए नगरीय निकाय चुनाव में मेयर की 16 में से 14 सीटें जीती हैं और चुनाव में जीत हासित करने वाले सभी लोग मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे.


बीजेपी के प्रान्तीय महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने बताया कि प्रदेश में बीजेपी के सभी नवनिर्वाचित मेयर मंगलवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे. सभी पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता हैं और बीजेपी को जहां जरूरत पड़ेगी, वहां उनका उपयोग करेगी. उन्होंने बताया कि इसके अलावा अमेठी की नवनिर्वाचित नगर पंचायत अध्यक्ष चंद्रमा देवी और जायस नगर पालिका के अध्यक्ष महेश प्रताप भी प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे.


हालांकि कांग्रेस ने अमेठी नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिये अपना प्रत्याशी नहीं खड़ा किया था, लेकिन वहां बीजेपी की जीत को क्षेत्रीय कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के लिये बड़ा झटका माना जा रहा है. कांग्रेस को जायस और गौरीगंज नगर पालिका अध्यक्ष पद के चुनाव में पराजय का सामना करना पड़ा. वहीं, अमेठी और मुसाफिरखाना के नगर पंचायत के चुनाव में कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार नहीं खड़ा किया था.


गुजरात विधानसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच नेहरू-गांधी परिवार के गढ़ में बीजेपी की जीत को बेहद महत्वपूर्ण और दूरगामी संदेश देने वाली माना जा रहा है. उत्तर प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में जोरदार कामयाबी के बाद निकाय चुनाव में जीत को बीजेपी की कामयाबी की हैटट्रिक के तौर पर देखा जा रहा है.


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगरीय निकाय चुनाव परिणामों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों का नतीजा करार दिया था.


प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि राज्य के नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत से मतदाताओं में सकारात्मक संदेश गया है. गुजरात में पूर्वी उत्तर प्रदेश के मूल बाशिंदों की खासी तादाद है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले से ही गुजरात में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. अब नवनिर्वाचित मेयर की कामयाबी की कहानियां बीजेपी के चुनावी अभियान को और धार देंगी.


बीजेपी ने नगरीय निकाय चुनाव में अयोध्या, वाराणसी और गोरखपुर जैसे सीटों के साथ-साथ कुछ 14 नगर निगमों में महापौर पद पर कब्जा किया है. पहली बार अपने चुनाव चिह्न के साथ मैदान में उतरी बीएसपी ने अलीगढ़ और मेरठ के मेयर का चुनाव जीता है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: BJP newly elected mayors to campaign in Gujarat Assembly Polls
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात चुनाव: पीएम के अभिवादन पर कांग्रेस को आपत्ति, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिए जांच के आदेश