महाराष्ट्र: शह और मात के खेल के बीच शिवसेना ने बांटी 'घोटालेबाज भाजप' किताब

महाराष्ट्र: शह और मात के खेल के बीच शिवसेना ने बांटी 'घोटालेबाज भाजप' किताब

बीजेपी ने नारायण राणे को सरकार में शामिल करने के संकेत दिए है, वहीं कल ममता बनर्जी और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की मुलाकात हुई.

By: | Updated: 03 Nov 2017 07:35 AM

मुंबई: महाराष्ट्र लगातार बीजेपी पर हमलावर सहयोगी शिवसेना ने एक और हमला किया है. देवेंद्र फडणवीस सरकार के तीन साल पूरे होने पर शिवसेना ने अपने कार्यकर्ताओं में 'घोटालेबाज भाजपा' नाम से किताब बांटी है. इस के जरिए शिवसेना ने राज्य के मंत्रियों से लेकर प्रधानमंत्री तक पर हल्ला बोला है.


"घोटलेबाज भाजप" नाम की इस किताब में एक तरफ बीजेपी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे की तस्वीर लगी है, जिसके नीचे जमीन घोटाले का जिक्र है तो दूसरी तऱफ शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े की तस्वीर लगी है. इसके नीचे अग्निशमन यंत्र घोटाले का जिक्र है.


किताब में  बीजेपी के 10 दिग्गजों के नाम
ऐसे ही 10 मंत्रियों की तस्वीर के साथ अलग-अलग चिक्की, जमीन, व्यापम, कारगिल, खाण, बैंक, एलईडी बल्ब जैसे घोटालों का जिक्र किया गया है. 56 पन्नों की इस बुकलेट में भाजपा सांसद किरीट सौमय्या, मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार जैसे लोगों पर निशाना साधा गया है. इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला किया गया है.


शिवसेना नेताओं ने कहा- पता नहीं किसने बांटी
शिवसेना भवन में यह किताब कार्यकर्ताओं के बीच बांटी जा रही है लेकिन शिवसेना के बड़े नेता इसे लेकर पूछे जा रहे सवालों का गोलमोल जवाब दे रहे हैं. बीजेपी पर लगातार हमलावर रहने वाले शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि संघटनात्मक बैठक मे किसीं ने क्या दिया हमे नही पता.


फडणवीस की मुसीबत बढ़ाएगी किताब
महाराष्ट्र में सरकार को तीन साल पूरे हो गए हैं. बीजेपी अपनी सरकार की उपलब्धियों और अपने विकास कामों को लेकर जनता के बीच जा रही है. इसके विरोध में सरकार में रहकर भी विपक्ष की भूमिका निभाने वाली शिवसेना ने भाजपा के लिए ये बुकलेट जारी करके नई मुसीबत पैदा कर दी है.


शिवसेना और बीजेपी में चल रहा शह-मात का खेल
महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच शह और मात का खेल चल रहा है...हाल ही बीजेपी ने कोंकण इलाके में खासा प्रभाव रखने वाले शिवसेना के पूर्व नेता नारायण राणे को सरकार में शामिल करने के संकेत दिए है. वहीं कल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की मुलाकात हुई है. ममता मोदी सरकार की कट्टर विरोधी है. जिससे शिवसेना और बीजेपी में शीतयुद्ध और तेज हो गया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राहुल साहस और प्रतिबद्धता के साथ पार्टी का नेतृत्व करेंगे : सोनिया