क्या बीजेपी ने लव जेहाद पर झूठ बोला?

By: | Last Updated: Monday, 13 October 2014 1:20 PM

मेरठ/नई दिल्ली: यूपी के मेरठ के बहुचर्चित लव जेहाद मामले में नया मोड़ आया है. एक लड़की ने मुस्लिम लड़के पर रेप और धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया था. इसी से लव जेहाद का विवाद शुरू हुआ था. अब शिकायत करने वाली लड़की ने मजिस्ट्रेट को दिए बयान में कहा है कि उसके साथ गैंगरेप नहीं हुआ था. लड़की ने धर्म परिवर्तन की बात से भी इनकार किया है.

 

आपको बता दें कि मेरठ की रहने वाली इसी लड़की के दो महीने पहले दिए बयान ने देश की राजनीति को हिला दिया था. अब वही लड़की पुराने बयानों से पल्ला झाड़कर कथित लव जेहाद की इस कहानी को नया मोड़ दे रही है.

 

कथित पीड़ित लड़की का आरोप है कि उसके पिता ने पैसे की लालच ये सब कराया. पीड़ित लड़की ने इस संबंध में एक नेता का भी नाम लिया है.

 

लड़की ने जिस नेता की बात की है उसके बारे में तो नहीं पता लेकिन लड़की के घरवाले इस बयान को दबाव में दिया बता रहे हैं. लड़की के पिता, मां और बहन का कहना कि उसकी बेटी अब दबाव में बयान दे रही है.

 

अगस्त महीने के पहले हफ्ते में कथित लव जेहाद की ये कहानी सामने आई थी. उस वक्त लड़की ने गैंगरेप से लेकर धर्मपरिवर्तन तक का आरोप लगाया था. लेकिन अब मजिस्ट्रेट को दिये अपने बयान में उसने कहा है कि मेरे माता-पिता मेरे साथ हुई पिछली घटना जिसमें मैं अपनी मर्जी से दूसरे संप्रदाय के लड़के के साथ चली गई थी, इस पर बहुत क्रोधित हैं और मेरी जान लेने पर आमादा हैं. आज मैं किसी तरह घर से भागकर महिला थाना, मेरठ आई हूं… मैं किसी भी हालत में अपने घर नहीं जाना चाहती हूं… वहां पर मेरी जान को खतरा है.. इसलिए मैंने थाना प्रभारी महिला थाना मेरठ से लिखित अनुरोध किया है कि आप मेरी मदद करिए.. मैं अपने किसी रिश्तेदार के यहां भी नहीं जाना चाहती हूं क्योंकि मैं अपनी सुरक्षा को लेकर सशंकित हूं.

 

लड़की ने बयान बदला तो इस पर राजनीति भी तेज हो गई. लव जेहाद को मुद्दा बनाने वाली बीजेपी अब तमाम विरोधी पार्टियों के निशाने पर है.

 

समाजवादी नेता गौरव भाटिया का कहना है कि जनता को बीजेपी का लव जेहाद का एजेंडा समझ आ गया है. कांग्रेस नेता राशिद अल्वी का कहना है कि बीजेपी इससे सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रही थी.

 

कथित लव जेहाद के इस विवाद में अब बीजेपी बैकफुट पर है और यूपी सरकार पर सवाल खड़े कर रही है. बीजेपी नेता का कहना है कि यूपी सरकार के दबाव में लड़की का ये बयान आया है. बीजेपी का कहना है कि अगर यूपी पुलिस इतनी ही सच्ची है तो सीबीआई को केस दे दे. दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा.

 

कथित लव जेहाद की इसी कहानी के सामने आने के बाद ही ये मुद्दा विवाद का विषय बना था. बीजेपी ने तो उपचुनावों में इसे मुद्दा भी बनाया लेकिन अब पीड़ित के पलट जाने से पूरी कहानी ही पलट गई है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bjp on back foot on love jihad
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Love Jihad
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017