हरियाणा: कल जींद से 2019 के लिए हुंकार भरेंगे अमित शाह-BJP President Amit Shah rally: 1,111 bikes from each assembly seat

हरियाणा: कल जींद से 2019 के लिए हुंकार भरेंगे अमित शाह

अमित शाह यहां हरियाणा भर से बाइक पर पहुंचने वाले 1 लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे. इस रैली को 'युवा हुंकार रैली' नाम दिया गया है.

By: | Updated: 14 Feb 2018 10:32 PM
BJP President Amit Shah rally: 1,111 bikes from each assembly seat

नई दिल्ली: हरियाणा के जींद में गुरूवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 2019 के आम चुनाव के लिए बिगुल फूकेंगे. अमित शाह यहां हरियाणा भर से बाइक पर पहुंचने वाले 1 लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे. इस रैली को 'युवा हुंकार रैली' नाम दिया गया है.


जींद शहर के बाहर एक गाँव में मंच सजाया गया है. 


युवा हुंकार रैली के लिए जींद शहर के बाहर एक गाँव में मंच सजाया गया है. प्रदेश भर के बीजेपी नेताओं को निर्देश दिए गए हैं कि हर विधानसभा से कम से कम 1 हजार 1 सौ 11 बाइक जरूर पहुंचे. हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीट हैं. हालांकि एक लाख से ज्यादा बाइक पहुंचने के मद्देनजर होने वाले प्रदूषण की आशंका के चलते नेशलन ग्रीन ट्रिब्यून में रैली पर रोक लगाने की याचिका डाली गयी थी.


 खुद अमित शाह और मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर बाइक रैली करेंगे.


मंच के पास बनाये गए हैलीपैड से खुद अमित शाह और मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर बाइक रैली करेंगे. जींद को 2019 के चुनाव की शुरुआत के लिए चुनने के पीछे ये वजह मानी जा रही है कि आस-पास के कई इलाके मसलन फतेहाबाद, सिरसा हिसार,सोनीपत, रोहतक, कैथल में बीजेपी की सियासी जमीन काफी कमजोर है. इसे देखते हुए ही बीजेपी ने अपनी इस राजनीतिक रूप से कमजोर जमीन से मिशन 2019 की शुरूआत करने का फैसला लिया है.


जींद का पौराणिक महत्व भी है.


जींद का काफी पौराणिक महत्व है. महाभारत काल से भी पहले जींद में सोम तीर्थ के होने की मान्यता है. पांडवों ने भी महाभारत युद्ध से पहले जींद की धरती पर आकर जीत का आशीर्वाद लिया था. बीजेपी यहां से चुनाव प्रचार की शुरुआत करके ये संदेश देना चाहती है कि वो जाटलैंड में कमजोर नहीं है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: BJP President Amit Shah rally: 1,111 bikes from each assembly seat
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story देश के पुलिस बल में हैं महज 7.28 फीसद महिलाएं, कैसे होगा पीएम मोदी का सपना साकार?