कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में 21 अप्रैल को रैली करेंगे अमित शाह | BJP president Amit Shah to address rally in Raebareli on April 21

कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में 21 अप्रैल को रैली करेंगे अमित शाह

एक वरिष्ठ नेता ने नाम का खुलासा नहीं करने की शर्त पर बताया कि रायबरेली में एक बड़ी रैली को संबोधित करने जा रहे शाह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें भी करेंगे. इसके पीछे का उद्देश्य 2019 के आम चुनावों के लिए बीजेपी की तैयारियों की समीक्षा करना है.

By: | Updated: 17 Apr 2018 07:44 PM
BJP president Amit Shah to address rally in Raebareli on April 21

नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 21 अप्रैल को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे और एक रैली को संबोधित करेंगे. बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शाह जब रायबरेली में होंगे तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी सहित कई दूसरे पड़ोसी क्षेत्रों के बीजेपी कार्यकर्ता उनके कार्यक्रमों में शामिल होंगे.


2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे अमित शाह


एक वरिष्ठ नेता ने नाम का खुलासा नहीं करने की शर्त पर बताया कि रायबरेली में एक बड़ी रैली को संबोधित करने जा रहे शाह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें भी करेंगे. इसके पीछे का उद्देश्य 2019 के आम चुनावों के लिए बीजेपी की तैयारियों की समीक्षा करना है. बीजेपी ने 2014 के आम चुनावों में उत्तर प्रदेशों में जोरदार प्रदर्शन किया था लेकिन वह रायबरेली और अमेठी सीट नहीं जीत सकी थी.


2014 लोकसभा चुनाव में अमेठी में हार गई थी बीजेपी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह अमेठी में जीत दर्ज कर राहुल गांधी को झटका देने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को अपना उम्मीदवार बनाया था , लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. चुनाव में हारने के बाद नियमित तौर पर अमेठी का दौरा कर रहीं ईरानी ने वहां विकास की कई पहल करने का दावा किया है. 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी उन्हें अपना उम्मीदवार बना सकती है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: BJP president Amit Shah to address rally in Raebareli on April 21
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव खारिज, जानें विपक्ष का अगला कदम क्या हो सकता है?