शिवसेना के हठ के आगे बीजेपी बनी कुछ उदार 130 सीटों पर भी लड़ने को तैयार

By: | Last Updated: Monday, 22 September 2014 3:57 PM

नई दिल्ली: कई दिनों की तना-तनी के बाद भाजपा ने आज कुछ पीछे हटते हुए 25 साल के अपने सहयोगी दल शिवसेना से कहा कि वह 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए अगले महीने होने जा रहे चुनावों में 135 की बजाय 130 सीट पर ही लड़ने को तैयार है.

 

भाजपा महासचिव और महाराष्ट्र मामलों के प्रभारी राजीव प्रताप रूडी ने यह जानकादी देते हुए बताया कि पार्टी ने शिवसेना को ‘‘एक बहुत ही उदार प्रस्ताव’’ भेजा है. उन्होंने कहा कि इन 130 सीट में ऐसी सीटें भी शामिल हैं जिनपर शिवसेना ने पिछले 30 साल से सिर्फ हार का ही मुंह देखा है.

 

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कल ‘‘अंतिम पेशकश’’ करते हुए भाजपा को 119, अपनी पार्टी को 151 और अन्य छोटे सहयोगी दलोंे को 18 सीटें देने का प्रस्ताव किया था.

 

रूडी ने यहां कहा, ‘‘तथ्य यह है कि जो प्रस्ताव भेजा गया है और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से जो बातचीत :उद्धव से: हुई है वह बहुत उदार पेशकश है.

 

उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘हम जो अन्य सीटें मांग रहे हैं वे ऐसी सीटें हैं जिनपर पिछले 30 साल में शिवसेना कभी नहीं जीती है. ..हमें सबसे खराब सीट ही दीजिए लेकिन हमें संख्या दीजिए.’’ यह पहला अवसर है जब भाजपा औपचारिक रूप से अपनी मांग से कुछ पीछे हटी है.

 

इससे पहले भाजपा ने अपना रूख कड़ा करते हुए कहा था कि अगर उसे शिवसेना से गठबंधन तोड़ने को मजबूर किया गया तो वह महाराष्ट्र विधानसभा की सभी 288 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bjp ready on 130 seats
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017