Bjp released list of mlc candidate for up assembly-यूपी: बीजेपी ने एमएलसी चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

यूपी एमएलसी चुनाव: बीजेपी ने जारी की लिस्ट, वोटिंग की नौबत नहीं आएगी

बीजेपी ने यूपी से एमएलसी चुनाव के लिए 10 नेताओं के नाम के साथ अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है.

By: | Updated: 15 Apr 2018 06:01 PM
Bjp released list of mlc candidate for up assembly

नई दिल्ली: यूपी से एमएलसी चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने 10 नेताओं के नाम का एलान किया है. बीजेपी ने एक सीट अपनी सहयोगी पार्टी अपना दल के लिए छोड़ी है. केन्द्रीय मंत्री और अनुप्रिया पटेल के पति आशीष पटेल को अपना दल से टिकट मिला है.


बीजेपी ने निभाया अपना वादा, इन नेताओं को दिए एमएलसी टिकट


बीजेपी की लिस्ट में उन सभी 4 नेताओं के नाम हैं जिन्होंने एमएलसी से इस्तीफ़ा दिया था. यशवंत सिंह ने जो सीट छोड़ी थी, उस पर सीएम योगी आदित्यनाथ चुन कर आए. राज्य सभा चुनाव में निर्दलीय विधायक राजा भैया को बीजेपी खेमे में लाने में भी उनका बड़ा रोल रहा. समाजवादी पार्टी छोड़ कर यशवंत पिछले साल बीजेपी में आ गए थे. उनके साथ सरोजिनी अग्रवाल और बुक्कल नवाब ने भी विधान परिषद से इस्तीफ़ा दे दिया था. बीजेपी ने अपना वादा निभाते हुए इन सभी नेताओं को एमएलसी का टिकट दे दिया. मायावती सरकार में ताक़तवर मंत्री रहे जयनारायण सिंह बीएसपी छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए थे. उनका नाम भी लिस्ट में है.


वाराणसी से ही 7 बार के विधायक रहे श्यामदेव राय चौधरी को नहीं मिला टिकट, अमित शाह पर वादा खिलाफी का आरोप


योगी सरकार में मंत्री महेन्द्र सिंह और मोहसिन राजा का एमएलसी का कार्यकाल ख़त्म हो रहा था. इसीलिए बीजेपी ने दोनों नेताओं को फिर से टिकट दिया है. ब्राह्मण कोटे से विजय बहादुर पाठक ने बाज़ी मार ली. वे यूपी बीजेपी के महामंत्री हैं. कई सालों तक पाठक पार्टी के प्रवक्ता रहे. बीजेपी ने अपने दो और महामंत्रियों अशोक कटारिया और विद्यासागर सोनकर को भी एमएलसी का टिकट दिया है. बिजनौर के कटारिया पिछड़ी जाति से और जौनपुर के सोनकर दलित समाज से आते हैं. वाराणसी के अशोक धवन को पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए चुनाव में काम करने का ईनाम मिला है. वाराणसी से ही 7 बार के विधायक रहे श्यामदेव राय चौधरी को टिकट नहीं मिला. उन्होंने कहा “अमित शाह ने मुझसे वादा किया था. ये काशी का अपमान है”. पिछले विधानसभा चुनाव में चौधरी का टिकट कट गया था. श्यामदेव राय चौधरी वही नेता हैं, जिसे पीएम मोदी ने विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान मनाने की कोशिश की थी. तब वाराणसी में पीएम मोदी उन्हें जबरदस्ती खींचकर मंदिर में ले गए थे. अब पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया है.


एसपी से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को मिल सकता है टिकट


बीएसपी ने भीमराव अंबेडकर को एमएलसी का टिकट दिया है. पिछले महीने ही वे राज्य सभा का चुनाव हार चुके हैं. समाजवादी पार्टी ने अभी अपने उम्मीदवार का एलान नहीं किया है. लेकिन सूत्र बताते हैं कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को टिकट मिल सकता है. अखिलेश यादव पहले ही कह चुके हैं कि वे इस बार एमएलसी का चुनाव नहीं लड़ेंगे. हालांकि रविवार को एबीपी न्यूज को दिए एक इंटरव्यू अखिलेश यादव ने कहा कि वे अगले साल लोकसभा का चुनाव कन्नौज से लड़ेंगे. एसपी, बीएसपी और कांग्रेस मिला कर सिर्फ़ दो ही एमएलसी चुन सकते हैं. ऐसा लग रहा है कि इस बार वोटिंग की नौबत नहीं आएगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Bjp released list of mlc candidate for up assembly
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सुप्रीम कोर्ट ने संपत्ति कुर्की के खिलाफ दाऊद की मां और बहन की याचिका खारिज की