BJP should not be 'one man show' and 'army of two soldiers' says Shatrughan-भाजपा को 'वन मैन शो' और 'दो-सैनिकों की सेना' नहीं होना चाहिए :शत्रुघ्न

भाजपा को 'वन मैन शो' और 'दो-सैनिकों की सेना' नहीं होना चाहिए :शत्रुघ्न

अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा के समक्ष गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को एक "बड़ी चुनौती" बताते हुए. आज कहा कि इससे पार तभी पाया जा सकता है. जब यह "वन मैन शो" और "दो-सैनिकों की सेना" की मानसिकता से बाहर आए.

By: | Updated: 05 Nov 2017 08:33 PM
BJP should not be “one man show” and “army of two soldiers” says Shatrughan

नई दिल्ली:  अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा के समक्ष गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को एक "बड़ी चुनौती" बताते हुए आज कहा कि इससे पार तभी पाया जा सकता है. जब यह "वन मैन शो" और "दो-सैनिकों की सेना" की मानसिकता से बाहर आए.


शत्रुघ्न ने कहा कि भाजपा का पुराना कार्यकर्ता होने के नाते उनकी भावना हमेशा अपनी पार्टी के साथ है. उन्होंने कहा, "मेरे विचार से युवाओं, किसानों और व्यापारियों के बीच असंतोष को देखते हुए. हमें गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. हमें दीवार पर लिखी लिखावट को पढ़ना चाहिए और अपने विरोधियों को हल्के में नहीं लेना चाहिए."


अक्सर पार्टी लाइन से हटकर बयान देने के कारण भाजपा के लिए असहज स्थिति उत्पन्न करने वाले और पार्टी के भीतर अपनी अनदेखी किए जाने से नाराज चल रहे शत्रुघ्न ने कोई अन्य विकल्प चुनने की बातों को खारिज करते हुए कहा कि वह भाजपा को छोड़ने के लिए इसमें शामिल नहीं हुुए थे.


उन्होंने कहा, "लेकिन मैं यह जरूर कहुंगा कि अगर हम "वन मैन शो और दो-सैनिकों की सेना" बने रहे तो हम चुनौतियों का सामना नहीं कर सकते." हालांकि शत्रुघ्न ने प्रधानमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नाम नहीं लिया पर उन्होंने कहा कि वह यह नहीं समझ पा रहे हैं कि पार्टी के कद्दावर नेताओं लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, यशवंत सिन्हा और अरूण शौरी की क्या गलती है. हम सब एक परिवार के समान हैं. अगर कोई गलती हुई तो उसे सुधारने की कोशिश क्यों नहीं की गयी.


उन्होंने कहा कि आडवाणी और जोशी भाजपा के संस्थापक सदस्यों में से हैं. उन्हें पार्टी के मार्गदर्शक मंडल का सदस्य बना दिया गया जो एक तरह से उनके सक्रिय राजनीतिक जीवन के समाप्त होने की ओर इशारा करता है.


शत्रुघ्न ने कहा कि अपनी विफलताओं पर ईमानदारी के साथ गौर करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि हम इससे इंकार नहीं कर सकते कि नोटबंदी के कारण कई लोगों की नौकरी गयी और जैसा वादा किया गया उस हिसाब से कालाधन नहीं निकल सका. उन्होंने कहा कि जीएसटी एक जटिल कर प्रणाली है जिससे केवल चार्टर्ड एकाउंटेंट को लाभ पहुंच रहा है.


पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद शत्रुघ्न ने अपनी पार्टी नेतृत्व के 'अहंकार' को गुजरात में पार्टीदार आंदोलन के लिए जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि हार्दिक पटेल, जो कि विचाराधारा के लिहाज से भाजपा के निकट थे उन्हें जीत पाने में हम असफल रहे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: BJP should not be “one man show” and “army of two soldiers” says Shatrughan
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राहुल के इंटरव्यू पर बढ़ा विवाद, EC पहुंची कांग्रेस ने कहा- पीएम मोदी और अमित शाह पर भी हो FIR