बीजेपी ने ममता के खिलाफ नेताजी के परपोते चंद्र बोस को मैदान में उतारा

By: | Last Updated: Wednesday, 9 March 2016 7:23 PM
BJP to field Netaji’s grandnephew against CM Mamata in Bengal polls

नई दिल्ली : बीजेपी ने पश्चिम बंगाल चुनाव में बड़ा दांव चल दिया है. पार्टी ने बुधवार को एलान किया कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ सुभाष चंद्र बोस के परपोते चंद्र बोस चुनाव मैदान में होंगे.

चंद्र बोस इसी 25 जनवरी को बीजेपी में शामिल हुए हैं और उसके दो दिन बाद ही सरकार ने नेताजी को लेकर 100 गुप्त दस्तावेजों को जारी किया था.

चंद्र बोस के नाम का एलान करते हुए केंद्र मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, “ये मेरे लिए सौभाग्य और हर्ष की बात है कि मैं पश्चिम बंगाल के अगले विधानसभा चुनाव के लिए ममता के खिलाफ चंद्र बोस के नाम का एलान कर रही हूं. चंद्र बोस बीजेपी के उम्मीदवार होंगे. ”

अब तक के ओपिनियन पोल के नतीजे बता रहे हैं कि तृणमूल कांग्रेस के लिए सत्ता में वापसी की लड़ाई बहुत ही कड़ी है.

ममता कोलकाता के भाबानीपुर सीट से चुनाव लड़ती हैं. ममता ने मंगलवार को एक विशाल रैली के साथ अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में छह चरणों में मतादान होना है. पहला चरण और दूसरा 4 और 11 अप्रैल को होंगे. तीसरा और चौथा चरण 17 और 21 अप्रैल को होंगे. पांचवां और छठा चरण 30 अप्रैल और 5 मई होंगे. 19 मई को नतीजे आएंगे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BJP to field Netaji’s grandnephew against CM Mamata in Bengal polls
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017