उपचुनाव: छत्तीसगढ़ की अंतागढ़ विधानसभा सीट पर बीजेपी की जीत, NOTA दूसरे नंबर पर

By: | Last Updated: Saturday, 20 September 2014 5:50 AM

रायपुर : छत्तीसगढ़ की अंतागढ़ विधानसभा सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल कर ली है. बीजेपी के भोजराज नाग 50 हज़ार से अधिक वोटों से जीते. लेकिन सबसे अहम बात ये रही कि इस सीट पर नोटा दूसरे नंबर पर रहा. यानी जितने उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे थे उसमें वोटरों ने बीजेपी के बाद नोटा को चुना.

 

वोटों की गिनती के लिए इस नक्सल प्रभावित इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे और बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों के जवानों को तैनात किया गया था.

 

अंतागढ़ विधानसभा उप चुनाव के लिए 13 सितम्बर को वोट डाले गए थे. मतदान के लिए 199 मुख्य मतदान केन्द्र और तीन सहायक मतदान केन्द्र बनाए गए थे. उप चुनाव में अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र के 58.73 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है.

 

वर्ष 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में अंतागढ़ विधानसभा सीट से विक्रम उसेंडी विजयी हुए थे. लेकिन उसेंडी के इस वर्ष हुए लोकसभा चुनाव में चुन लिए जाने के बाद यह सीट रिक्त हो गयी थी.

 

अंतागढ़ विधानसभा सीट के लिए कुल 14 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल किए थे. जांच के दौरान एक प्रत्याशी का नाम रदद हो गया तथा 29 अगस्त को कांग्रेस के मंतूराम पवार ने अपना नाम वापस ले लिया था. बाद में 10 अन्य प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस ले लिया.

 

अब इस सीट पर दो प्रत्याशियों बीजेपी के भोजराज नाग और आंबेडकराईट पार्टी आफ इंडिया के रूपधर पुड़ो के बीच टक्कर थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BJP wins Chhatisgarh Antagarh seat
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP BypollResults ele2014
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017