बीजेपी ने यहां शानदार प्रदर्शन कर सबको हैरान किया

By: | Last Updated: Tuesday, 16 September 2014 2:18 PM
bjp won in west bengal

नई दिल्ली : आज उपचुनावों के जो नतीजे आए, उससे बीजेपी हिली हुई है. लेकिन एक राज्य के नतीजों ने बीजेपी सहित सबको हैरानी में डाल दिया है. वह राज्य है पश्चिम बंगाल.

 

कोलकाता के बीजेपी कार्यकर्ताओं का जश्न पार्टी की ऐतिहासिक जीत पर है. दो सीटों पर चुनाव हुए . एक सीट पर बीजेपी जीती, जबकि दूसरी सीट पर दूसरे नंबर पर. पहली नजर में ये कुछ खास नहीं दिख रहा है लेकिन जब आपको पता चलेगा कि साल 1999 के बाद से बीजेपी ने पहली बार विधानसभा कोई सीट जीती है, तब आप समझ जाएंगे कि बीजेपी के कार्यकर्ता इतने खुश क्यों हैं ?

 

बीजेपी ने बाशीरहाट दक्षिण की सीट जीती है जबकि चौरंगी सीट पर वह दूसरे नंबर पर रही है . चौरंगी सीट से टीएमसी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय की पत्नी नयना बंद्योपाध्याय जीती हैं. खास बात है कि दोनों सीट पर सीपीएम चौथे नंबर पर रही है जबकि कांग्रेस तीसरे नंबर पर है.

 

आपको ये भी बता दें कि इस उपचुनाव को प्रतिष्ठा का प्रश्न बनाते हुए ममता बनर्जी ने अपने कैबिनेट के 15 मंत्रियों को चुनाव प्रचार में लगा दिया था लेकिन इसके बावजूद वह बीजेपी को रोक नहीं पाई.

 

गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के इस उपचुनाव में शारदा घोटाला को चुनावी मुद्दा बनाते हुए ममता बनर्जी पर निशाना साधा था. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी पश्चिम बंगाल में केवल दो सीटों पर जीत दर्ज कर पाई थी लेकिन अभी दो सीटों पर हुए उपचुनाव में उसने जो शानदार प्रदर्शन किया, उसने सबको हैरान कर दिया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bjp won in west bengal
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP west bengal
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017