बीजेपी ने छठी बार किया पणजी विधानसभा सीट पर कब्जा

By: | Last Updated: Monday, 16 February 2015 5:47 AM

पणजी/नई दिल्ली: सत्तारूढ बीजेपी ने आज छठी बार पणजी विधानसभा सीट पर जीत दर्ज कर ली. इस सीट पर 1994 से रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का कब्जा था.

 

बीजेपी के उम्मीदवार सिद्धार्थ कुनकोलिंकर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं कांग्रेस के उम्मीदवार सुरेंद्र फर्तादो को 5,368 मतों के अंतर से हराया.

 

कुनकोलिंकर को 9,989 और फर्तादो को 4,621 मत मिले. निर्दलीय उम्मीदवार समीर केलकर को 624 और संदीप वैगंकर को 140 मत मिले.

 

कुनकोलिंकर ने परिणाम की घोषणा के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे जनादेश मिला है. अब मेरी जिम्मेदारी है कि मैं लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करूं. यह एक बड़ी जिम्मेदारी है लेकिन मुझे यकीन है कि मैं लोगों को गलत साबित नहीं होने दूंगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैं लोगों के लिए काम करना जारी रखूंगा.’’ इस सीट के लिए उपचुनाव 13 फरवरी को हुए थे. इस दौरान 71 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था.

 

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने केंद्र में रक्षा मंत्री की जिम्मेदारी निभाने के लिए नवंबर 2014 में इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद से यह सीट रिक्त थी.

 

संबंधित खबरें-

लोकसभा चुनाव के बाद दिल्ली में तुरंत चुनाव न कराना बड़ी भूल थी- वेंकैया नायडू 

भाजपा कार्यालय में झड़प अचानक भड़की: जांच रिपोर्ट 

असम नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ किया, पीएम मोदी ने दी बधाई  

बीजेपी की बल्ले-बल्ले, असम के स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी आगे

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bjp_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP Goa panji
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017