bjp_attacks_kejriwal_on_newspaper

bjp_attacks_kejriwal_on_newspaper

By: | Updated: 02 Feb 2015 03:00 AM

नई दिल्ली: दिल्ली में चुनावी पारा चढ़ा हुआ है औरइस बीच पोस्टर वार  भी तेज हो गया है. शुक्रवार के बाद आज एक बार फिर दिल्ली के अखबारों में केजरीवाल पर हमले को लेकर बीजेपी का एक विज्ञापन छपा है. विज्ञापन की तीसरी किश्त में केजरीवाल के बारे में जो कुछ लिखा गया है उस पर विवाद खड़ा हो गया है. बीजेपी ने केजरीवाल को उपद्रवी गोत्र का बता दिया. केजरीवाल के अराजकता वाले बयान को भी लेकर हमला बोला है. 

 

उपद्रवी गोत्र के हमले पर अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया आई है. केजरीवाल ने विज्ञापन को जातिगत हमला करार दिया है और खुद को  अग्रवाल समाज का बताया है. केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने अग्रवाल समाज को ही उपद्रवी गोत्र करार दिया है. केजरीवाल ने इसे बीजेपी की हद बताया है.

 

दिल्ली के सभी अखबारों में शुक्रवार को बीजेपी ने पिछले साल 26 जनवरी पर केजरीवाल के धरने को लेकर एक कार्टून विज्ञापन छपा है. बीजेपी ने कॉर्टून वाला ये विज्ञापन केजरीवाल पर हमले को लेकर छपवाया है. इस विज्ञापन में टोपी और मफलर पहने एक व्यक्ति को राजपथ पर परेड के बीच खड़ा दिखाया गया है. आसमान में फ्लाईपास्ट करते एयरक्राफ्ट, परेड करते जवानों के बीच मफलर पहले और झाड़ू लिए हाथ में एक व्यक्ति उल्टी तरफ से खड़ा दिखाया गया है.

 

वहीं इस विज्ञापन में गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में भारत आए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और पीएम मोदी को भी दिखाया गया है. इस विज्ञापन में बीजेपी ने जनता के बीच खुद की बात रखने की कोशिश की है. बीजेपी की तरफ से जारी यह विज्ञापन की तीसरी किश्त है.

 

बीजेपी ने इस विज्ञापन में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की उस बात पर निशाना साधा है जिसमें उन्होंने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस की परेड में उन्हें निमंत्रण न देने की बात कही थी. वहीं इस विज्ञापन में केजरीवाल के अराजक वाले बयान पर भी हमला बोला है.

 

इस विज्ञापन में एक तरफ लिखा है, ''मेरी ना सुनी तो 26 जनवरी का प्रोग्राम भी बिगाड़ जाऊंगा.'' वहीं दूसरी तरफ लिखा है, ''और एक साल बाद वी.आई.पी. पास की गुहार भी लगाऊंगा. ''

 

केजरीवाल को बताया उपद्रवी गोत्र का

 

पहले तो संवैधानिक पद पर होते हुए मुख्यमंत्री महोदय धरने पर जा बैठे. जोश-जोश में होश खो कर बोले..हैं.हम अनार्किस्ट हैं, अराजकता में हमारा विश्वास है. फिर बोले- हमारी मांगे न मानी तो गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में उपद्रव करेंगे..यह खास लोगों का आयोजन है.

 

गणतंत्र दिवस के मौके पर केजरीवाल की मांग पर हमला करते हुए विज्ञापन में बीजेपी ने लिखा है. हे आंदोलनकारी..देश के करोड़ों लोग गणतंत्र दिवस को राष्ट्रीय पर्व मानतेहैं. इस पर गर्व करते हैं और आपका उपद्रवी गोत्र इसमें भी व्यवधान डालने को तैयार था. अब देखिए इस साल कैसे पलटी खाई...गणतंत्र दिवस पर वी.आई.पी. पास की आस लगाई. पास न मिला तो अपनी खिन्नता भी न छुपा सके.

 

अरे भाई तय कर लो एक बार..आम आदमी हो या वी.आई.पी.? या आम आदमी के वेश में खास आदमी?

 

आप का जवाब

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आखिरकार बीजेपी के इस विज्ञापन का जवाब ट्विटर पर दिया है. केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा है, ''भाजपा को क्या हो गया है? पहले उन्होंने मेरे बच्चों पर निशाना साधा. मैं चुप रहा. अन्ना जी कहते हैं कि अपमान पीने की क्षमता होनी चाहिए.मैने समाज सेवा में निजी अपमान पर कभी प्रतिक्रिया नहीं की. लेकिन आज तो भाजपा ने अपने इश्तिहार में हद ही कर दी.''

 

केजरीवाल ने इसे अग्रवाल समाज का अपमान बताते हुए लिखा है, ''आज भाजपा ने पूरे अगरवाल समाज को ही "उपद्रवी" बता दिया. उन्होंने मेरे गोत्र को "उपद्रवी गोत्र" लिख दिया. भाजपा की लड़ाई मुझसे हो सकती है. वो पूरे अग्रवाल समाज को "उपद्रवी" कैसे कह सकती है?''

 

केजरीवालने बीजेपी से माफी की मांग करते हुए आगे लिखा है, ''भाजपा अब जातिगत हमले पर उतर आई है. भाजपा पूरे अगरवाल समाज से माफ़ी मांगे.हम चुनाव आयोग से भी इसकी शिकायत करेंगे. दिल्ली के लोग ऐसी गाली गलौज की राजनीति पसंद नहीं करते. वोटिंग वाले दिन लोग इसका जवाब देंगे.''



इससे पहले आप नेता आशुतोष ने बीजेपी को जवाब देते हुए कहा, कि ''बीजेपी को इपने इस विज्ञापन में केजरीवाल से और अग्रवाल समाज से गोत्र को उपद्रवी बताने के लिए माफी मांगनी चाहिए और इस विज्ञापन को वापस लेना चाहिए. अगर बीजेपी माफी नहीं मांगती है तो आम आदमी पार्टी निश्चित तौर पर चुनाव आयोग के पास शिकायत करेगी.''

 

आम आदमी पार्टी नेता योगेंद्र यादव ने इस विज्ञापन पर जवाब दिया, '' बीजेपी की इस तरह की ओछी हरकत को कोई जवाब नहीं हो सकता. आम आदमी पार्टी के भीतर इस तरह की राजनीति का कोई जवाब नहीं दिया जाता. इस तरह की हरकतों का जवाब दिल्ली की जनता देगी.'' इसके साथ ही योगेंद्र यादव ने बीजेपी की सीएम उम्मीदवार किरन बेदी को एक बार फिर बहस के लिए आमंत्रित करने की बात कही.

 

गौरतलब है बीजेपी पिछले कई दिनों से आम आदमी पार्टी पर लगातार कार्टून विज्ञापनों के जरिए हमले कर रही है और उसके निशाने पर सीधे अरविंद केजरीवाल ही हैं.

 

इससे पहले बीजेपी ने कार्टून विज्ञापन के जरिये कांग्रेस और आप के बीच चली 49 दिनों की सरकार पर हमला बोला था. जिसमें 'अन्ना को मूर्ती' को माला पहनाने पर विवाद भी खड़ा हो गया था.



संबंधित खबरें-

बीजेपी ने फिर किया केजरीवाल पर विज्ञापन से वार 

अन्ना को बीजेपी ने जीते जी मार डाल: आम आदमी पार्टी 

बीजेपी ने केजरीवाल और कांग्रेस पर फोड़ा 'कार्टून बम' 

पीएम मोदी को केजरीवाल ने दिया कड़ा जवाब 

घोषणापत्र: AAP ने लगाई लुभावने वादों की झड़ी, फ्री पानी, आधे दाम पर बिजली, झुग्गी की जगह मकान देने का वादा 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राम मंदिर के निर्माण के साथ ही राजपूत संगठनों ने की आरक्षण की मांग