संसद चले इसे लेकर आज 12 बजे सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस का रुख कड़ा

By: | Last Updated: Monday, 3 August 2015 1:19 AM

नई दिल्ली : 21 जुलाई से शुरू हुए संसद के मानसून सत्र में अब तक कोई भी काम नहीं हो पाया है और आसार ऐसे ही हैं कि आज भी कुछ काम नहीं हो पाएगा. माना जाता है कि विपक्ष एक बार फिर सरकार को घेरने के लिए संसद के कामकाज में बाधा डाल सकता है.

 

इसी वजह से जारी गतिरोध को दूर करने के लिए सरकार ने आज 12 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है. बैठक में प्रमुख दल कांग्रेस भी शामिल हो सकता है.

संसद के दोनों सदनों में ललित मोदी विवाद और व्यापम घोटाले को लेकर विपक्ष का लगातार हंगामा जारी है.

 

विपक्ष ललित मोदी विवाद पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का इस्तीफा मांग रहा है, जबकि सरकार ने किसी भी इस्तीफे से साफ इनकार कर दिया है. जिसकी वजह से संसद में कामकाज़ ठप है.

 

विपक्ष मध्यप्रदेश के व्यापम घोटाले और उससे जुड़े लोगों की रहस्मयी स्थिति में मौत को लेकर भी सरकार पर हमलावर है. विपक्ष की मांग है कि पीएम अपनी चुप्पी तोड़े हैं और शिवराज सिंह को सीएम के पद से हटाया जाए.

 

और क्या हैं झगड़े?

 

लेकिन सरकार के खिलाफ नई रणनीति को धार देने के लिए और आज सर्वदलीय बैठक में शामिल होने से पहले आज सुबह साढ़े 9 बजे कांग्रेस ने अपने संसदीय दल की बैठक बुलाई है. जिससे आगे सरकार को कैसे घेरने है इस पर भी चर्चा मुमकिन है.

 

बीते दिन केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा के संसद में काम नहीं तो वेतन नहीं के सुझाव पर कांग्रेस ने जमकर हमला बोलते हुए कहा है कि उनके सांसद काम कर रहे हैं. महेश शर्मा के जवाब में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, कई समितियों की बैठकों में भी वो हिस्सा लेते हैं.

 

जिसके बाद महेश शर्मा बचान की मुद्रा में आ गए. महेश शर्मा ने कहा था कि, ‘सरकार ऐसी योजना बना रही है और कुछ वरिष्ठ मंत्री इस बारे में आमसहमति बनाने के लिए विपक्ष के सम्पर्क में हैं.’

 

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस सांसद जी सुकेन्द्र रेड्डी ने भी लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को पत्र लिखकर कहा है कि संसद की कैंटीन में सांसदो को सब्सिडी पर मिलने वाले खाने की कोई जरुरत नहीं है.

 

आज जमीन बिल पर गठित संसद की संयुक्त समिति की बैठक में संशोधनों पर भी चर्चा होगी, समिति को 5 अगस्त तक अपनी रिपोर्ट सौंपनी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BJP_Congress_Parliament Session_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP Congress Parliament session
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017