बीजेपी के खिलाफ लालू और नीतीश ने मिलाया 'हाथ'

By: | Last Updated: Saturday, 26 July 2014 1:58 PM

नई दिल्ली : सियासत कब करवट किस तरह से बदल ले यह सामान्य समझ से परे होता है. जैसा कि चर्चा में था बिहार की राजनीति में वही होने जा रहा है.

 

सूत्रों के मुताबिक बिहार में 10 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस, आरजेडी और जेडीयू में गठबंधन हुआ है. कांग्रेस दो सीटों पर, जेडीयू 4 सीटों पर और आरजेडी 4 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

 

धर्मेंद्र कुमार सिंह की त्वरित टिप्पणी…उत्तराखंड झांकी है क्या बिहार अभी बाकी है…बिहार की सियासी अंकगणित में मोदी पीछे?

 

अब आपको बता दें कि हाजीपुर, मोहनिया, परबत्ता और जाले से जेडीयू को चुनाव लड़ना है तो नरकटिया और भागलपुर से कांग्रेस उतारेगी उम्मीदवार.

 

लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के हिस्से में मोहद्दीनगर, छपरा, बांका और राजनगर की सीट आई है. यह गठबंधन अब बीजेपी से लड़ने के लिए पूरी दमखम के साथ उतर रहा है.

 

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने जेडीयू और राजेडी का बिहार से करीब सूपड़ा ही साफ कर दिया था. इसकी वजह से यह गठबंधन अस्तित्व में आया है. इसकी चर्चा लोकसभा के परिणाम आने के बाद से ही हो रहा था.

 

 

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bjp_laloo_nitish_modi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017