शिवसेना-भाजपा साथ चुनाव लड़ते तो 200 से ज्यादा सीटें जीतते: संजय राउत

By: | Last Updated: Sunday, 26 October 2014 11:06 AM

मुंबई: शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने कहा है कि अगर शिवसेना और भाजपा ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ा होता तो वह 200 से अधिक सीटें जीतते.

 

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के कार्यकारी संपादक राउत ने अखबार के आज के संस्करण में अपने साप्ताहिक स्तंभ में उक्त टिप्पणी की है. उन्होंने लिखा है कि इसके बावजूद मतदाताओं ने दोनों दलों को इस स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया कि वे फिर से मिलकर अगली सरकार बनाएं.

 

राउत ने लिखा कि महाराष्ट्र में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम दर्शाते हैं कि राज्य के गुजराती समुदाय ने शिवसेना के खिलाफ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वोट डाले.

 

उन्होंने कहा, ‘‘गुजराती लंबे समय से महाराष्ट्र में रह रहे हैं लेकिन वे मोदी और अमित शाह के समर्थन में एक साथ आ गये. दोनों नेता गुजरात से हैं. वे हिंदुत्व के मुद्दे पर उन्हें शिवसेना प्रमुख दिवंगत बाला साहब ठाकरे से मिले समर्थन को भूल गये.’’ हालांकि उन्होंने यह भी लिखा है कि चुनाव परिणामों के इस विश्लेषण का यह मतलब नहीं है कि शिवसेना का रख गुजराती विरोधी है.

 

राउत ने पार्टी के वरिष्ठ नेता सुभाष देसाई की गोरेगांव में, विनोद घोसालकर की दहीसर में और पांडुरंग सपकाल की कोलाबा में हार का जिक्र करते हुए यह दिखाना चाहा कि गुजरातियों ने शिवसेना के खिलाफ मतदान किया. अलग विदर्भ राज्य को भाजपा के समर्थन का जिक्र करते हुए राउत ने कहा, ‘‘चुनाव नतीजों से महाराष्ट्र को क्या मिला. अविभाजित महाराष्ट्र और मुंबई के दर्जे को लेकर अनिश्चितता के बादल हैं.’’ उन्होंने कहा कि शिवसेना के 17 उम्मीदवार 49 से लेकर 1500 वोटों के अंतर से हारे.

 

शिवसेना नेता के मुताबिक, ‘‘वे धनबल और बाहुबल से हार गये. अगर वे जीत जाते तो शिवसेना की संख्या 80 से ज्यादा होती. मुंबई, ठाणे और पुणे क्षेत्र में मनसे ने शिवसेना के वोट ले लिये. इससे कल्याण, डोंबिवली और पुणे में भाजपा को फायदा हुआ.’’

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BJP_Shiv-Sena_Maharshtra_Election_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017