हिमाचल विधानसभा चुनाव जीतने के लिए BJP ने की ये खास तैयारी

हिमाचल विधानसभा चुनाव जीतने के लिए BJP ने की ये खास तैयारी

बीजेपी की प्रचार शैली साल 2014 के बाद से बदल गई है. लगभग हर राज्य में चुनाव के दौरान इसी तरह के संसाधनों के साथ बीजेपी मैदान में उतरती है.

By: | Updated: 04 Oct 2017 05:40 PM

शिमला: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने एक खास तैयारी की है. बीजेपी ने 68 विधानसभा सीट वाले सूबे में 70 परिवर्तन रथ मैदान में उतार दिए हैं. बीजेपी इन रथों के ज़रिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण और राज्य सरकार के खिलाफ तैयार किए गए विज्ञापन अभियान को घर-घर पंहुचाने की तैयारी में है.


हिमाचल चुनाव: प्रदेश में पोस्टर वॉर शुरु, BJP ने कांग्रेस के खिलाफ लगाए होर्डिंग्स


रथों पर लगी हैं पीएम मोदी और अमित शाह की फोटो


इन रथों पर पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की बड़ी-बड़ी तस्वीरें लगी हैं. साथ ही हिमाचल के वरिष्ठ नेताओं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, शांता कुमार, केंद्र में स्वस्थ मंत्री जेपी नड्डा और प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती की फ़ोटो है. रथ पर बीजेपी का मिशन 50+ और बीजेपी का नारा भी लिखा है.


HIMACHAL 003


कैसे काम करेगा ये रथ?


ये रथ सार्वजिक स्थल पर रुकेगा और प्रचार करना शुरू कर देगा. इस रथ के अंदर दो बड़े स्पीकर के साथ एलईडी स्क्रीन लगी होगी. इसी स्क्रीन पर बीजेपी के नारों के साथ पीएम मोदी के भाषण और सरकार के खिलाफ विज्ञापन अभियान चलाया जाएगा. इसके अलावा एक कटआउट हर रथ के साथ रखा गया है, जिसके साथ लोग सेल्फी ले सकेंगे.


बीजेपी कार्यकर्ताओं के निर्देश पर होगा रथों का मूवमेंट


रथ के प्रोमोटर विनोद ने बताया कि पूरे हिमाचल में 70 रथ आए हुए हैं. बता दें कि विनोद बीजेपी के कार्यकर्ता नहीं हैं बल्कि ये जिस कम्पनी को इन रथों का ठेका दिया गया था, उसके कर्मचारी हैं. बीजेपी कार्यकर्ताओं के निर्देश पर इनका मूवमेंट होता है.


साल 2014 के बाद से बदल गई बीजेपी की प्रचार शैली


बीजेपी की प्रचार शैली साल 2014 के बाद से बदल गई है. लगभग हर राज्य में चुनाव के दौरान इसी तरह के संसाधनों के साथ बीजेपी मैदान में उतरती है. हर राज्य के लिए अलग नारा और सीटों के लक्ष्य के साथ उतरना बीजेपी की रणनीति का हिस्सा रहा है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ के खेल में फंस गयी है कांग्रेस, 18 दिसंबर को देखेगी आखिरी एपिसोड: पीएम मोदी